महाराष्ट्र : CM उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के पास चाय बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, सुरक्षा में तैनात जवानों को किया गया क्वारैन्टाइन

Maharashtra Corona Cases: कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 800 के पार पहुंच गई है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 809 है.

महाराष्ट्र : CM उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के पास चाय बेचने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव, सुरक्षा में तैनात जवानों को किया गया क्वारैन्टाइन

Uddhav Thackeray on COVID-19: 'मातोश्री' के पास चाय बेचने वाला निकला कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मातोश्री के करीब चाय बेचने वाला कोरोना संक्रमित
  • सुरक्षाकर्मियों के कोरोना संक्रमित चाय वाले के संपर्क में आने की आशंका
  • इलाके को किया गया सैनेटाइज
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के कलानगर स्थित निजी घर 'मातोश्री' के नजदीक चाय बेचने वाला एक शख्स कोरोनावायरस (Coronavirus) के टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद, पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. उद्धव ठाकरे की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों का टेस्ट किया जाएगा क्योंकि आशंका है कि इनमें से कुछ कोरोना संक्रमित चाय वाले के संपर्क में आए हों. एहतियाती कदम उठाते हुए 170 पुलिस और एसआरपीएफ जवानों को क्वारैन्टाइन के लिए भेजा गया है. इनमें से कुछ लोग मुख्यमंत्री की सुरक्षा में भी तैनात थे. 

मातोश्री के नजदीक चाय बेचने वाले शख्स को बुखार, कफ और सांस लेने में तकलीफ होने की समस्या के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आशंका जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात कुछ सुरक्षाकर्मी लॉकडाउन से पहले चाय की दुकान पर गए हों. इलाके में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अधिकारी कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं. 

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए इलाके में दवा का छिड़काव (सैनेटाइज) किया. इसके साथ ही सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. 

देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है अब तक 100 से ज्यादा लोगों की कोविड-19 से मौत हो चुकी है. इस बीच, सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 800 के पार पहुंच गई है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 809 है, वहीं सिर्फ मुंबई से 491 मामले सामने आए हैं. कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा 45 मौत महाराष्ट्र में हुई है. बता दें कि रविवार को मुंबई के वॉकहार्ड अस्पताल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया.अस्पताल में एंट्री और एग्जिट बंद कर दी गई है. इस अस्पताल में एक हफ्ते में कई नर्स और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद राज्य सरकार ने इसे सील करने का फैसला किया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com