NDTV Khabar

मुंबई: तेज बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 24 से 48 घंटे तक बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई: तेज बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. महानगर मे कल रात और आज सुबह तेज बारिश हुई
  2. भारी बारिश होने के कारण जगह-जगह जलजमाव की स्थित हो गई है
  3. मौसम विभाग ने मुंबई में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है
मुंबई: महानगर में कल रात और आज सुबह तेज बारिश हुई, जिसके कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बारिश के कारण रेल सेवाओं में देरी हुई और जलजमाव की वजह से कई इलाकों में सड़कों पर वाहन चालकों को असुविधा का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने मुंबई में अगले 24 से 48 घंटे तक बारिश जारी रहने का अनुमान जताया है.

यह भी पढ़ें: बारिश में मुंबई की दुर्गति के लिए लोगों ने बीएमसी को ठहराया जिम्मेदार
 
कुछ दिनों तक बारिश न होने के बाद शहर में पिछले दो दिनों से खूब बारिश हुई. लेकिन इसके कारण किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. बृहन मुंबई नगर निगम के आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि किसी अप्रिय घटना की अब तक कोई सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि दक्षिण मुंबई के कोलाबा स्थित मौसम विभाग ने कल सुबह साढ़े आठ बजे से आज सुबह साढ़े पांच बजे तक 32 मिमी बारिश दर्ज की. उपनगरीय सांताक्रूज वेधशाला में इस दौरान 51.2 मिमी बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें: मुंबई में भारी बारिश के कारण चार लोगों के बहने का अंदेशा

उन्होंने बताया कि उपनगरों में भारी बारिश के बावजूद पूर्वी तथा पश्चिमी एक्सप्रेस हाईवे पर यातायात सामान्य रहा. अधिकारी ने बताया कि मध्य रेलवे , पश्चिम रेलवे और हार्बर कॉरिडोर पर उपनगरीय रेल सेवाएं आज पांच से 10 मिनट की देरी से चल रही हैं. उन्होंने बताया कि बृहन मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) की बस सेवाएं सामान्य रूप से चल रही है.

 VIDEO: मुंबई बारिश: पुराने अनुभवों  से हमने क्या सीखा
अधिकारी ने बताया कि भांडुप, बांद्रा, अंधेरी और दादर जैसे कुछ निचले इलाकों में पानी भरने से आज सुबह वाहन चालकों को असुविधा का सामना करना पड़ा. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार अगले 24 से 48 घंटों तक बारिश जारी रहने का अनुमान है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement