NDTV Khabar

इस वजह से लगाने के कुछ दिन बाद ही हटाया गया पुणे के अमरोना पार्क से 'टायर किलर्स'

पुणे ट्रैफिक पुलिस द्वारा टाउनशिप मैनेजमेंट को भेजे गये नोटिस के बाद पुणे के अमनोरा पार्क टाउन में लगे टायर किलर्स को मंगलवार को हटा दिया गया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस वजह से लगाने के कुछ दिन बाद ही हटाया गया पुणे के अमरोना पार्क से 'टायर किलर्स'

सड़क से टायर किलर्स को हटाता कर्मचारी

पुणे: पुणे ट्रैफिक पुलिस द्वारा टाउनशिप मैनेजमेंट को भेजे गये नोटिस के बाद पुणे के अमनोरा पार्क टाउन में लगे टायर किलर्स को मंगलवार को हटा दिया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने अपने नोटिस में इसे जोखिमभरा बताया है. बता दें कि गलत साइड से ड्राविंग करने वालों को पर लगाम कसने के लिए बीते दिनों सड़कों पर टायर किलर्स लगाए गये थे. 

पुणे क अमनोरा पार्क टाउन की सड़क पर डिवाइडर की जगह टायर किलर्स यानी ऑटोमैटिक मूवेबल मेटल ब्रेकर (मेटल की कीलें) लगाए गए थे. यह इसलिए लगाया गया था, जो स्पीड ब्रेकर का काम तो करेगा ही, साथ ही रॉन्ग साइड से आ रही गाड़ियों के टायर को भी फाड़ देगा. 

Pune में लगाया गया ऐसा स्पीड ब्रेकर, रॉन्ग साइड से आए तो हो जाएगा टायर पंक्चर

टिप्पणियां
ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि यहां रॉन्ग साइड से आने से कई हादसे हुए जिसमें लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. ऐसी व्यवस्था करने वाला पुणे देश का पहला शहर बन चुका है. हादसों से निजाद पाने के लिए पुणे ट्रैफिक पुलिस ने ऑटोमैटिक मूवेबल मेटल ब्रेकर लगा दिए. मगर इसे खुद अब ट्रैफिक पुलिस ने ही जोखिम भरा बताया है. 

भले ही पुणे के अमनोरा पार्क से इसे हटा दिया गया हो, मगर बेंगलुरु, चेन्नई और अहमदाबाद में इसे लगाने की प्लानिंग हो रही थी. मगर जिस आनन-फानन में इसे हटाया जा रहा है, उससे लगता है कि अन्य शहरों की योजना पर भी इसका असर पड़ सकता है. मूवेबल मेटल ब्रेकर की कीमत करीब 1.50 लाख से ज्यादा बताई जा रही है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement