NDTV Khabar

जीएसटी पर उद्धव ठाकरे ने कहा : लोगों की शक्ति के सामने ‘अभिमानी’ शासक असहाय हो गए

ठाकरे ने कहा कि दिवाली नजदीक है, जब लोग लक्ष्मी पूजा करते हैं. लेकिन लोगों के पास लक्ष्मी (पैसे) कम ही रह गयी हैं क्योंकि केंद्र ने उन पर कई कर लगाकर उन्हें ‘लूट’ लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जीएसटी पर उद्धव ठाकरे ने कहा : लोगों की शक्ति के सामने ‘अभिमानी’ शासक असहाय हो गए

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई:

उत्पाद एवं सेवा कर (जीएसटी) राहत को लेकर अपने सहयोगी दल भाजपा के उत्साह को साझा करने से इनकार करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि कर प्रणाली में बदलाव लाने के लिए केंद्र बाध्य था क्योंकि ‘लोगों की शक्ति के सामने अभिमानी शासकों के पास कोई चारा नहीं था.’ उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि करों के बोझ के कारण देश परेशान था. उन्होंने कहा, ‘अभिमानी शासकों को लोगों की शक्ति के सामने झुकना पड़ा. वे (सरकार) लोगों के अंदर आग महसूस कर असहाय हो गए. जीएसटी में कटौती के बाद सरकार को आम लोगों के लिए कुछ करना चाहिए.’ शिवसेना नेता ने कहा कि सरकार को मुद्रास्फीति, ईंधन की कीमतों में कमी लानी चाहिए और लोड शेडिंग रोकनी चाहिए.

यह भी पढ़ें : GST की दरों में बदलाव पर सलमान खुर्शीद ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा-इसे लागू करने में बहुत जल्दबाजी की गई


ठाकरे ने कहा कि दिवाली नजदीक है, जब लोग लक्ष्मी पूजा करते हैं. लेकिन लोगों के पास लक्ष्मी (पैसे) कम ही रह गयी हैं क्योंकि केंद्र ने उन पर कई कर लगाकर उन्हें ‘लूट’ लिया है. उन्होंने सवाल किया, ‘आपने ऊंची दरें क्यों तय की जब आपको बाद में इसे कम करना था? क्या आप इतने दिनों में लोगों से एकत्र अतिरिक्त राशि उन्हें लौटाएंगे?’

टिप्पणियां

VIDEO : जीएसटी परिषद की बैठक में छोटे कारोबारियों को राहत​
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement