NDTV Khabar

दशहरा रैली में पीएम मोदी पर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा-उन्होंने अभी तक अच्छे दिन के सिर्फ सपने दिखाए

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शनिवार को दशहरा रैली में उम्मीद के विपरीत महाराष्ट्र सरकार पर तो कुछ नहीं बोले, लेकिन वह अपने गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे.

919 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दशहरा रैली में पीएम मोदी पर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा-उन्होंने अभी तक अच्छे दिन के सिर्फ सपने दिखाए

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. उद्धव ने अलग-अलग मुद्दों पर मोदी सरकार की आलोचना की
  2. ईंधन कीमतों में लगातार वृद्धि से बढ़ रही महंगाई पर भी केंद्र को घेरा
  3. उद्धव हालांकि महाराष्ट्र सरकार पर कुछ नहीं बोले
मुंबई: शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शनिवार को दशहरा रैली में उम्मीद के विपरीत महाराष्ट्र सरकार पर तो कुछ नहीं बोले, लेकिन वह अपने गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. दशहरा रैली में मौजूद विशाल जन समूह को संबोधित करते हुए उद्धव ने विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार की लगातार आलोचना की.

यह भी पढ़ें : शिवसेना ने बीजेपी के खिलाफ उगला ज़हर, सामना में लिखा- 'महाराष्ट्र में गदहों का शतरंज जारी'

शिवसेना अध्यक्ष ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत द्वारा सुबह दिए गए भाषण का विशेष तौर पर जिक्र करते हुए केंद्र सरकार को म्यांमार के विस्थापित रोहिंग्या मुसलमानों को शरण देने के बारे में केंद्र सरकार को चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि भारत की सुरक्षा पर यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण बयान है. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश जैसे मुस्लिम देश ने भी रोहिंग्या मुसलमानों को स्वीकारने से अब इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र: सरकार में बनी रहेगी शिवसेना, 'जनहित' का हवाला देकर सत्ता में बने रहने का ऐलान 

ठाकरे ने कहा, 'मैं बांग्लादेश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से अपील करता हूं कि वे हमारी सुरक्षा के लिए भारत में रह रहे लाखों बांग्लादेशियों को वापस ले लें. हमें उनकी जरूरत नहीं है. शुक्रवार की भगदड़ में मारे गए मुंबई के 23 लोकल ट्रेन यात्रियों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ठाकरे ने बुलेट ट्रेन पर अपना विरोध दोहराया और उपनगरीय रेल नेटवर्क को सुधारने के लिए इसमें धन लगाने का आग्रह किया. उन्होंने मांग की, 'मोदी ने अभी तक अच्छे दिन के सिर्फ सपने दिखाए, मगर अपनी नीतियों से देश के नागरिकों को प्रताड़ित करने के सिवा किसी के लिए किया कुछ नहीं. 

VIDEO:दशहरा तक कोई फ़ैसला ले सकते हैं उद्धव ठाकरे: सूत्र
ठाकरे ने नोटबंदी व हिंदुत्व के एजेंडे से पीछे हटने को लेकर भाजपा पर हमले किए. उन्होंने ईंधन कीमतों में लगातार वृद्धि से बढ़ रही महंगाई, बढ़ती बेराजगारी, ग्रामीण भारत की परेशानियों, युवाओं की समस्या, वंदे मातरम गाने पर दोहरा मापदंड, जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर भाजपा की नीतियों पर सवाल खड़े किए. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement