NDTV Khabar

उर्मिला मातोंडकर ने लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा फोड़ा कांग्रेस नेताओं पर

फिलहाल लोकसभा में हार को लेकर कांग्रेस में मंथन जारी है. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस के पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिया है. इसी कड़ी में मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष से मिलिंद देवड़ा ने इस्तीफा दे दिया है. देवड़ा ने कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका निभाने की आशा करते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उर्मिला मातोंडकर ने लोकसभा चुनाव में हार का ठीकरा फोड़ा कांग्रेस नेताओं पर

उर्मिला मांतोडकर ने कांग्रेस नेताओं को बताया हार का जिम्मेदार

खास बातें

  1. उर्मिला मातोंडकर ने लिखी चिट्ठी
  2. मिलिंद देवड़ा से की शिकायत
  3. हार के लिए कांग्रेस नेताओं को बताया जिम्मेदार
नई दिल्ली:

पूर्व अभिनेत्री और कांग्रेस से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी उर्मिला मातोंडकर ने मुम्बई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को पत्र लिखकर अपनी हार के लिए स्थानीय नेताओं की काबिलियत, कमजोर प्लानिंग, कार्यकर्ताओं से बेरुखी और पैसों की कमी पर रोने की शिकायत की है.  पत्र के उर्मिला ने अपने चुनाव प्रचार के लिए नियुक्त चीफ कॉर्डिनेटर सन्देश कोंडविलकर और दूसरे पदाधिकारी भूषण पाटिल और जिला अध्यक्ष अशोक सूत्राले को जिम्मेदार ठहराया है.  16  मई को लिखे पत्र में उर्मिला मातोंडकर ने कहा है कि उन्होंने जीत के लिए कड़ी मेहनत की लेकिन कांग्रेस संगठन से अपेक्षित सहयोग नही मिला खासकर ऊपर नाम लिखे नेताओं से. आपको बता दें कि राजनीति में पहली बार हाथ आजमा रहीं उर्मिला को कांग्रेस ने नॉर्थ मुंबई से टिकट दिया था. लेकिन उनको बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने हरा दिया. 

कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने लिखी चिट्ठी, CWC को दिए ये सुझाव...


फिलहाल लोकसभा में हार को लेकर कांग्रेस में मंथन जारी है. राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस के पदाधिकारियों ने इस्तीफे दिया है. इसी कड़ी में मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष से मिलिंद देवड़ा ने इस्तीफा दे दिया है. देवड़ा ने कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका निभाने की आशा करते हैं. देवड़ा ने इस साल के आखिर में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव तक नगर पार्टी इकाई के कामकाज की देखरेख के लिए कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं की सदस्यता वाला एक अस्थायी सामूहिक नेतृत्व (समिति) गठित करने की सिफारिश की है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग, भोपाल कार्यालय के बाहर लगे पोस्टर

कांग्रेस में जारी इस्तीफे का दौर, नए कांग्रेस अध्यक्ष तलाश और कर्नाटक में जारी संकट के बीच उर्मिला मातोंडकर की यह चिट्ठी पार्टी के नेताओं के लिए सिरदर्द से कम नहीं है. क्योंकि यह शायद पहला मौका है जब किसी प्रत्याशी ने हार का ठीकरा पार्टी के संगठन और नेताओं पर फोड़ा है.     

मुझे ज़िम्मेदारी का अहसास है : उर्मिला मातोंडकर​

टिप्पणियां


 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement