पश्चिमी महाराष्ट्र के 3 जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान

पश्चिमी महाराष्ट्र (Western Maharashtra) के सोलापुर, सांगली और पुणे जिलों में वर्षा जनित घटनाओं में करीब 27 लोगों की मौत हो गई है.

पश्चिमी महाराष्ट्र के 3 जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान

बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्ट्र में बारिश का कहर
  • 3 जिलों में 27 लोगों की मौत
  • 20 हजार लोगों को बचाया गया
मुंबई:

पश्चिमी महाराष्ट्र (Western Maharashtra) के सोलापुर, सांगली और पुणे जिलों में वर्षा जनित घटनाओं में करीब 27 लोगों की मौत हो गई है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तीनों जिलों के 20,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. पूरी रात हुई बारिश के कारण राजधानी मुंबई (Mumbai Rain) में भी कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है. पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे, सोलापुर, सांगली, सतारा और कोल्हापुर में पिछले दो दिन से मूसलाधार बारिश हो रही है. पुणे के संभागीय आयुक्त कार्यालय के अधिकारी ने बताया, ‘‘सोलापुर, सांगली और पुणे में बुधवार से अभी तक वर्षा जनित घटनाओं में कुल 27 लोगों की मौत हुई है. सोलापुर में 14, सांगली में नौ और पुणे में से चार लोगों की मौत हुई है.''

उन्होंने बताया कि सोलापुर जिले के पंढरपुर में दीवार गिरने से बुधवार को छह लोगों की मौत हो गई, अन्य लोगों की मौत वर्षा जनित अन्य घटनाओं में हुई है. अधिकारी ने बताया कि पुणे में चार लोगों की मौत दौंद तहसील के खानोटा में एक झरने में झूबने से हुई. एक व्यक्ति अभी भी लापता है. सांगली जिले में वर्षा जनित घटनाओं में नौ लोगों की मौत हुई है.
उन्होंने कहा, ‘‘प्रारंभिक सूचना के अनुसार सोलापुर, सांगली और पुणे से करीब 20हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है.''

तेलंगाना में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 30 लोगों की मौत, सिर्फ हैदराबाद में 15 की गई जान

सोलापुर के उपसंभागीय अधिकारी सचिन धोले ने बताया कि पंढरपुर से करीब 1,650 लोगों को सुरक्षित हटाया गया है. उन्होंने बताया कि तहसील में मदद के लिए एनडीआरएफ की अतिरिक्त टीमें बुलाई गई हैं. मौसम विभाग के अनुसार, पुणे शहर में बुधवार को 96 मिली बारिश हुई. कोल्हापुर में 56 मिली वर्षा हुई है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राज्य प्रशासन, सेना, नौसेना और वायुसेना से हाई अलर्ट पर रहने को कहा है.

Newsbeep

VIDEO: बारिश से बेहाल हैदराबाद, 15 लोगों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)