NDTV Khabar

राज ठाकरे ने पूछा, शिवाजी स्मारक के लिए पैसा कहां से आएगा?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज ठाकरे ने पूछा, शिवाजी स्मारक के लिए पैसा कहां से आएगा?

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे (फाइल फोटो)

नासिक:

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (एमएनएस) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने सोमवार को सवाल उठाया कि अरब सागर में बनने वाले शिवाजी स्मारक के लिए पैसा कहां से आएगा. दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रस्तावित स्मारक के लिए मुंबई के पास अरब सागर में जल पूजा की थी.

राज ठाकरे ने नासिक में संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने मुंबई के पास अरब सागर में मराठा योद्धा शिवाजी का विशाल स्मारक बनाने का ऐलान किया है. इसमें शिवाजी की बड़ी प्रतिमा भी लगेगी और इस पर 3600 करोड़ का खर्च आएगा.

उन्होंने कहा, 'यह पैसा कहां से आएगा? क्या उनके पास इस परियोजना के लिए पैसा है? अतीत में वे ऐसी ही घोषणाएं कर चुके हैं जिनके लिए कभी धन नहीं मिल सका.'

उन्होंने कहा कि बजाए इसके, इस पैसे का इस्तेमाल महाराष्ट्र में विभिन्न जगहों पर मौजूद किलों और महलों के रखरखाव और विकास पर किया जाए जिनमें से कई छत्रपति शिवाजी महाराज के समय के हैं. एमएनएस यह मांग लंबे समय से करती रही है.


टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ऐसी घोषणाएं करते रहते हैं, जिसमें कभी पैसा नहीं आता. उन्होंने कहा कि अब तक न जाने कितने स्मारक बन चुके हैं लेकिन 'शिवशाही' आज तक नहीं आई. उन्होंने इस मामले को राज्य में होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव से पहले का राजनीतिक स्टंट बताया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement