NDTV Khabar

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हमले का मास्टर माइंड कौन?

धमाका पुलिसकर्मियों के वाहन के कुरखेड़ा क्षेत्र के लेंधारी नाले के पास पहुंचते ही हुआ.  अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में मारे गए सभी पुलिस कर्मी गढ़चिरौली पुलिस के त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी) के सदस्य थे. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हमले का मास्टर माइंड कौन?

गढ़ चिरौली में बुधवार को नक्सली हमला हुआ था

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली  में बुधवार को हुए नक्सली हमले में 15 पुलिसकर्मियों और एक ड्राइवर की मौत ने एक बार फिर प्रशासन और सरकार की चिंता बढ़ा दी है. सूत्रों के मुताबिक़ इस हमले के पीछे नक्सल नेता मिलिंद तेलतुंबडे का हाथ बताया जा रहा है. इस घटना के बाद से नक्सलवाद पर की गई अब तक की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो गए हैं. पुलिस की मानें तो विस्फोट से सड़क पर एक विशाल गढ्ढा बन गया. इससे पहले नक्सलियों ने एक सड़क निर्माण कंपनी के 27 वाहनों में आग लगा दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में मारे गए लोगों में वाहन चालक भी शामिल हैं. धमाका पुलिसकर्मियों के वाहन के कुरखेड़ा क्षेत्र के लेंधारी नाले के पास पहुंचते ही हुआ.  अधिकारी ने बताया कि विस्फोट में मारे गए सभी पुलिस कर्मी गढ़चिरौली पुलिस के त्वरित कार्रवाई दल (क्यूआरटी) के सदस्य थे. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले-2014 से अब तक हुए 942 बम धमाके, पीएम मोदी खोलें अपने कान


ये पुलिसकर्मी उस जगह का निरीक्षण करने जा रहे थे, जहां वाहनों में आग लगाई गई थी. महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक सुबोध कुमार जायसवाल ने मुंबई में पत्रकारों से कहा कि नक्सल हमला खुफिया तंत्र की विफलता का परिणाम नहीं है. पुलिस कर्मी की शहादत को ‘‘बड़ी क्षति'' करार देते हुए जयसवाल ने कहा कि पुलिस इस हमले का मुंह तोड़ जवाब देने को तैयार हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने गढ़चिरौली नक्सली हमले के मद्देनजर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की.

माओवादी हमले पर बॉलीवुड से आया रिएक्शन, बोले- आतंकवाद बर्दाश्त नहीं...

पवार ने कहा कि राज्य में नक्सली गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं और यह ‘‘ शासकों द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था की स्थिति को नजरअंदाज करने का नतीजा है..''राज्य राकांपा प्रमुख एवं महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि राज्य के स्थापना दिवस पर नक्सलियों ने जानबूझकर प्रहार किया, क्योंकि वे लोगों का हौसला तोड़ना चाहते थे. दूसरी ओर, भाजपा मंत्री विनोद तावड़े ने पवार पर हमले पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘ पवार नक्सलियों की भाषा बोल रहे हैं.''    

महाराष्ट्र : गढ़चिरौली नक्‍सली हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि​

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सेक्स कम करने से 35 की उम्र के बाद महिलाओं में आती है ये परेशानी

Advertisement