NDTV Khabar

RSS प्रमुख मोहन भागवत से क्यों मिले देवेंद्र फडणवीस? 

च मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मंगलवार की देर शाम नागपुर में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
RSS प्रमुख मोहन भागवत से क्यों मिले देवेंद्र फडणवीस? 

देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से मुलाकात की.

खास बातें

  1. बीजेपी-शिवसेना के बीच जारी है गतिरोध
  2. इस बीच फडणवीस ने मोहन भागवत से मुलाकात
  3. इस बैठक को लेकर अलग-अलग दावे किये जा रहे हैं

महाराष्‍ट्र में सरकार गठन को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच रस्साकसी जारी है. इस बीच मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने मंगलवार की देर शाम नागपुर में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) से मुलाकात की. फडणवीस की आरएसएस प्रमुख के साथ इस बैठक को लेकर संघ और भाजपा के सूत्र अलग-अलग दावे कर रहे हैं. एक तरफ संघ से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शिवसेना के साथ बातचीत सुलझाने के लिए देवेंद्र फडणवीस संघ से दखल करने का अनुरोध करने भागवत से मिलने पहुंचे. शिवसेना भी चाहती है कि संघ मध्यस्थता कर दोनों दलों के बीच जारी गतिरोध दूर करे.  तो वहीं, दूसरी तरफ भाजपा सूत्रों का कहना है कि मंगलवार को हुई कोर कमेटी की मीटिंग में सरकार बनाने का पूरा फार्मूला तैयार हो गया है, और देवेंद्र फडणवीस इस फैसले को संघ प्रमुख को बताने और सरकार गठन के लिए उनका आशीर्वाद लेने गए थे. 

महाराष्‍ट्र में जारी खींचतान के बीच नागपुर में संघ प्रमुख से मिले देवेंद्र फडणवीस


आपको बता दें कि 24 अक्‍टूबर को आए महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही बीजेपी और शिवसेना के बीच 50-50 फॉर्मूले को लेकर खींचतान जारी है. इसी वजह से अभी तक राज्‍य में नई सरकार का गठन नहीं हो पाया है. मंगलवार को ही बीजेपी ने शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने पर जोर देते हुए बातचीत के लिए 24 घंटे दरवाजे खुले होने का दावा किया था. इसके बाद अब गेंद शिवसेना के पाले में है. कोर कमेटी की ढाई घंटे लंबी मीटिंग के बाद बाहर निकलकर बीजेपी नेताओं ने दावा किया कि सरकार गठबंधन की बनेगी और देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बनेगी. 

बीजेपी कोर कमिटी में गठबंधन सरकार बनाने पर फैसला, शिवसेना के लिए 24 घंटे दरवाजे खुले होने का दावा

टिप्पणियां

शिवसेना नेता ने की है संघ से हस्तक्षेप की मांग 
महाराष्ट्र में सरकार गठन पर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना नेता किशोर तिवारी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत को पत्र भी लिखा है. पत्र में उन्होंने कहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बीजेपी और शिवसेना के बीच चल रहे सत्ता संघर्ष को सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपनी चाहिए.  भागवत को लिखे पत्र में तिवारी ने कहा कि RSS प्रमुख को इस स्थिति का गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिए और महाराष्ट्र में सरकार गठन में गतिरोध दूर करने के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए, उन्होंने कहा कि लोग इस मुद्दे पर संघ की 'चुप्पी' से चिंतित हैं. (इनपुट- IANS से भी) 

Video: महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन से कांग्रेस का इंकार: सूत्र



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement