अमेरिका में वैक्सीन बनाने के नाम पर महिला ने पुणे के कारोबारी से ठगे 38 लाख

महाराष्ट्र के पुणे में रियल स्टेट के बिजनेस से जुड़े एक कारोबारी से 38.5 लाख की ऑनलाइन ठगी हुई है. अमेरिका में वैक्सीन बनाने के नाम पर यह ठगी हुई.

अमेरिका में वैक्सीन बनाने के नाम पर महिला ने पुणे के कारोबारी से ठगे 38 लाख

पुणे पुलिस मामले की जांच कर रही है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पुणे के कारोबारी से ठगे 38.5 लाख
  • सोशल नेटवर्किंग साइट पर मिले थे दोनों
  • पुणे पुलिस कर रही है मामले की जांच
पुणे:

महाराष्ट्र के पुणे में रियल स्टेट के बिजनेस से जुड़े एक कारोबारी से 38.5 लाख की ऑनलाइन ठगी हुई है. अमेरिका में वैक्सीन बनाने के नाम पर यह ठगी हुई. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि फरवरी से अप्रैल तक पीड़ित ने 14 ट्रांजैक्शन के जरिए यह रकम ट्रांसफर की थी. शिकायत के अनुसार, कारोबारी की सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए एक महिला से बातचीत शुरू हुई. महिला ने उसे बताया कि वह कैलिफोर्निया स्थित एक फर्म में काम करती है, जो वैक्सीन बना रही है.

महिला ने उससे कहा कि लैबोरेट्री को एक खास तेल की जरूरत है, जो सिर्फ भारत में मिलता है. महिला ने कारोबारी से कहा कि उस तेल को उन तक पहुंचाने में मदद करें और ऐसा कर वह पैसे भी कमा सकते हैं. महिला ने उसे भारत में तेल का कारोबार करने वाले एक शख्स का नंबर भी दिया.

जिसके बाद कारोबारी को 14 अलग-अलग ट्रांजैक्शन में 38.5 लाख ट्रांसफर करने के लिए कहा गया. वह आरोपियों के साथ सिर्फ फोन पर ही बात कर रहा था. उसकी किसी से मुलाकात नहीं हुई थी. ठगी का अहसास होने के बाद उसने पुलिस में शिकायत की. अब पुणे पुलिस मामले की जांच कर रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com