MCD Results: 'आप' की करारी हार के बाद दिल्ली के संयोजक दिलीप पांडे ने केजरीवाल को भेजा इस्तीफा

MCD Results: 'आप' की करारी हार के बाद दिल्ली के संयोजक दिलीप पांडे ने केजरीवाल को भेजा इस्तीफा

दिलीप पांडे ने राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को इस्‍तीफा भेज कहा, इस पद की जिम्‍मेदारी किसी और व्‍यक्ति को सौंपी जाए. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिलीप पांडे ने ट्विटर पर दी अपने इस्तीफे की जानकारी
  • केजरीवाल से कहा- अब किसी और को दी जाए जिम्मेदारी
  • दो दिन पहले पांडे ने चुनाव नतीजों में धांधली की आशंका जताई थी
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली नगर निगम (एमसीडी) चुनावों में करारी शिकस्‍त के बाद आम आदमी पार्टी में भी इस्‍तीफों का दौर शुरू हो गया. 

एमसीडी चुनावों में हार के बाद पार्टी केे दिल्ली संयोजक दिलीप पांडे ने राष्‍ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को अपना इस्‍तीफा भेज दिया. उन्‍होंने कहा है कि इस पद की जिम्‍मेदारी किसी और व्‍यक्ति को सौंपी जाए.

चुनाव में पार्टी की करारी हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा देते हुए पांडे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा कि 'मैंने आप के दिल्ली संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया है और इसकी जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को देते हुए यह जिम्मेदारी किसी और को सौंपने का अनुरोध किया है'. 

Newsbeep

पांडे को बतौर प्रदेश संयोजक नगर निगम चुनाव के प्रचार अभियान और इसकी रणनीति की दिल्ली के प्रभारी आशीष तलवार के साथ साझा जिम्मेदारी सौंपी गई थी. चुनाव परिणाम आने से दो दिन पहले ही पांडे ने चुनाव परिणाम में धांधली की आशंका जताते हुए कहा था कि एक्जिट पोल में भाजपा की जीत की संभावनाएं जताकर इसका आधार तैयार किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पूर्व आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने अपने क्षेत्र में आप प्रत्याशियों की हार की जिम्मेदारी लेते हुए विधायक और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की पेशकश की है. चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाली अलका ने ट्वीट किया, ''मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के सभी तीन वार्डों में पार्टी प्रत्याशियों की हार की निजी जिम्मेदारी लेती हूं और पार्टी के सभी पदों और विधायक के तौर पर भी इस्तीफे की पेशकश करती हूं.'' बहरहाल, अलका ने कहा कि वह केजरीवाल को समर्थन और उन्हें मजबूती प्रदान करना जारी रखेंगी.