Hindi news home page

आम आदमी पार्टी का दावा, प्रचंड बहुमत से जीत रहे हैं MCD चुनाव

ईमेल करें
टिप्पणियां
आम आदमी पार्टी का दावा, प्रचंड बहुमत से जीत रहे  हैं  MCD चुनाव

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनावों में विधान सभा चुनावों की तरह बहुमत आने का दावा किया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इंटरनल सर्वे में 'आप' ने 272 में से 218 वार्डों में जीत का दावा किया है
  2. प्रोफेशनल सर्वे एजेंसी ने 10 दिन में करीब 31,507 लोगों की राय जानी
  3. सर्वे में 6 मुद्दों पर लोगों की राय जानी-सफाई, भ्रष्टाचार, शिक्षा आदि
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए अपना इंटरनल सर्वे जारी कर दिया है. 'आप' ने सर्वे के आधार पर दावा किया है कि इन चुनावों में आम आदमी पार्टी 272 में से 218 वार्डों में जीत हासिल करने जा रही है जबकि, बीजेपी को 39 और कांग्रेस को 8 सीटें मिल सकती हैं. निर्दलीय और अन्य को 7 सीटें हासिल हो सकती हैं.

आम आदमी पार्टी के मुताबिक एक प्रोफेशनल सर्वे एजेंसी से उसने 7-17 अप्रैल के बीच यह सर्वे कराकर करीब 31,507 लोगों की राय जानी. सर्वे में 6 मुद्दों पर जनता की राय भी जानी जैसे सफाई, भ्रष्टाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली-पानी और हाउस टैक्स. पार्टी के मुताबिक लोगों ने दिल्ली सरकार के कामों को सराहा है. हाउस टैक्स का वादा जनता को बहुत पसंद आ रहा है जबकि बिजली, पानी, गंदगी और भ्रष्टाचार इस चुनाव के सबसे अहम मुद्दे हैं.

सर्वे जारी करते हुए आम आदमी पार्टी के नेता आशीष खेतान ने बताया कि जहां तक वोट शेयर की बात है तो आप को 51.2%, बीजेपी को 28.1%, कांग्रेस को 9.2 % वोट मिल .यानी 'आप' का वोट यहां 2015 के विधानसभा के वोट शेयर के मुकाबले 3.2% और बीजेपी का 4.2% फीसदी कम हो रहा है जबकि कांग्रेस का भी वोट 0.5% फीसदी कम हुआ है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement