NDTV Khabar

वोट के बाद बोले अजय माकन - हमारी लड़ाई बीजेपी से, आप तो लड़ाई में ही नहीं | खबर में पढ़ें दावे की हकीकत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वोट के बाद बोले अजय माकन - हमारी लड़ाई बीजेपी से, आप तो लड़ाई में ही नहीं | खबर में पढ़ें दावे की हकीकत

एमसीडी चुनाव में वोट डालने के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन

खास बातें

  1. एमसीडी चुनाव के मद्देनजर 272 में से 270 सीटों पर मतदान
  2. चुनाव में बीजेपी कांग्रेस और आप ने अपनी पूरी ताकत झोंकी
  3. राजौरी गार्डन सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी की जमानत जब्त हुई थी
नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव के मद्देनजर 272 में से 270 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चुनाव में बीजेपी कांग्रेस और आप ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. हाल ही में राजौरी गार्डन सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी की जमानत जब्त होने के बाद से दिल्ली में कांग्रेस को एक बार फिर यह लगने लगा है कि दिल्ली में बीजेपी और कांग्रेस में टक्कर है. 

राजौरी गार्डन सीट पर आम आदमी पार्टी का प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रहा था और बीजेपी ने यह सीट जीती थी. उधर, कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी इस सीट पर दूसरे नंबर पर रहा था. इस सीट पर पड़े वोटों में कांग्रेस प्रत्याशी ने 50000 से ज्यादा मत हासिल किए थे.

आज दिल्ली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने राजौरी गार्डन में वोट डाला. उन्होंने वोट डालने के बाद कहा कि " कांग्रेस की लड़ाई सीधे बीजेपी से है आम आदमी पार्टी तो लड़ाई में ही नहीं है साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस साफ़ सरकार देगी जबकि बीजेपी और आम आदमी पार्टी आपस में लड़ते रहेंगे." 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने राजौरी गार्डन सीट के परिणामों के बाद दावा किया था कि जिस एमसीडी चुनाव वार्ड में अजय माकन का वोट है वहां पर भी बीजेपी जीती है.

अब देखना दिलचस्प होगा कि इस वार्ड में कौन सा प्रत्याशी जीतता है.

बता दें कि इस बार दिल्ली एमसीडी चुनाव बीजेपी, आप और कांग्रेस तीनों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है.  मतदान से लेकर 26 अप्रैल को मतगणना होने तक, संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया में सुरक्षा की जिम्मेदारी दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 56 हजार जवानों के हाथों में होगी.

टिप्पणियां
दिल्ली नगर निगम चुनाव में कुल 272 सीटों के लिए 1 करोड़ 32 लाख 206 मतदाताओं के लिए 13,022 बूथ बनाए गए हैं. उत्तरी दिल्ली नगर निगम में 1,004 उम्मीदवार हैं. दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में 985 और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 548 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है.

इस बार निगम चुनाव में पहली बार नोटा का प्रयोग किया जा रहा है. निगम चुनाव को पारदर्शी तरीके से कराने के लिए करीब 56 हजार दिल्ली पुलिस, 40 कंपनियां पैरामिलिट्री और 20 हजार होमगार्डस को भी तैनात किया गया है. बूथ के अंदर मतदाताओं को मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं होगी. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement