NDTV Khabar

दिल्ली में एमसीडी चुनाव के बीच दो दिन में 50 से ज्यादा हथियार बरामद

6 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में एमसीडी चुनाव के बीच दो दिन में 50 से ज्यादा हथियार बरामद

दिल्ली में निज़ामुद्दीन ब्रिज के पास हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा गया

खास बातें

  1. शुक्रवार को 30 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, एक कार्बाइन और 5 कारतूस बरामद किए गए
  2. हथियार सप्लायर राजपाल गिरफ्तार, मध्य प्रदेश के बुरहानपुर का रहने वाला है
  3. जिस शख्स को हथियारों की सप्लाई की जानी थी, उसकी तलाश जारी
नई दिल्ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव के बीच दो दिन के अंदर 50 से ज्यादा हथियार पकड़े गए हैं. इस मामले में दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं. शुक्रवार की शाम दिल्ली के निज़ामुद्दीन ब्रिज के पास हथियारों का ये बड़ा जखीरा पकड़ा गया. इसमें 30 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल, एक कार्बाइन और 5 कारतूस हैं. पुलिस को शक है कि इनका प्रयोग एमसीडी चुनाव के दौरान उपद्रव फैलाने के लिए होना था.

पुलिस ने हथियारों के साथ उसके सप्लायर राजपाल को भी गिरफ्तार कर लिया. राजपाल मध्य प्रदेश के बुरहानपुर का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक राजपाल के 7 भाई हैं और सातों बुरहानपुर में अवैध हथियार बनाते हैं और दिल्ली में अलग-अलग कीमत पर बेचते हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के मुताबिक ये बुराहनपुर में खुद हथियार बनाते हैं.
 
arms smuggler arrested

दिल्ली में ये एक पिस्टल को 25 हज़ार से 70 हज़ार तक में बेचते हैं, जबकि कार्बाइन 1.25 लाख से 1.50 डेढ़ लाख तक में बेचा जाता है. पुलिस के मुताबिक दिल्ली में सबसे ज्यादा हथियार बिहार के मुंगेर और मध्य प्रदेश के बुरहानपुर और खरगौन से आते हैं.

राजपाल जिस शख्स को हथियार देने आया था, वो बाहरी दिल्ली में रहता है. उसकी तलाश जारी है. इससे पहले शुक्रवार को ही पुलिस ने 20 पिस्टल के साथ तैय्यब नाम के शख्स को गिरफ्तार किया था. पिछले एक साल में स्पेशल सेल ने 400 से ज्यादा हथियार बरामद किए हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement