NDTV Khabar

MCD में PM नरेंद्र मोदी की आंधी के बाद भी नहीं जीत पाए BJP के ये 5 'खास' प्रत्याशी

1KShare
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD में PM नरेंद्र मोदी की आंधी के बाद भी नहीं जीत पाए BJP के ये 5 'खास' प्रत्याशी

एमसीडी चुनाव में बीजेपी के सभी पांच प्रत्याशी हारे.तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने उतारे थे पांच मुस्लिम प्रत्याशी
  2. मोदी और बीजेपी की लहर में भी हारे सारे मुस्लिम प्रत्याशी
  3. यूपी चुनाव में बीजेपी ने नहीं उतारे थे एक भी मुस्लिम प्रत्याशी
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में एक भी मुसलमान को टिकट नहीं देने वाली बीजेपी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD election) में पांच मुस्लिमों प्रत्याशी बनाया था. दिल्ली के तीनों एमसीडी में प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करने वाली बीजेपी के पांच मुस्लिम प्रत्याशी हार गए. उत्तर प्रदेश में बीजेपी के पास एक भी मुस्लिम विधायक नहीं होने के चलते मोहसिन रजा को विधान परिषद की सदस्यता दिलाकर मंत्री बनाया गया. वहीं एमसीडी में टिकट देने के बाद भी बीजेपी के एक भी मुस्लिम पार्षद नहीं होंगे. यानी बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरफ जनता का रुझान होने के बाद भी कोई मुस्लिम उम्मीदवार नहीं जीत पाया.

जाकिर नगर, देहली गेट, चौहान बांगेर और कुरेश नगर से एक महिला सहित तीन चार मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दी थी. मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट तो अबुल फजल एंकलेव में भी दी गई थी. लेकिन दस्तावेजों में कुछ कमी के चलते उम्मीदवार का पर्चा खारिज हो गया था. चौहान बांगेर वार्ड में आप के उम्मीदवार अब्दुल रहमान ने जीत दर्ज कराई है. जाकिर नगर में कांग्रेस के शोयब दानिश, देहली गेट से कांग्रेस के मुहम्मद इकबाल, कुरेश नगर से कांग्रेस की नेहा फातिमा जीती हैं. 

@ 3.20 PM दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की 104 सीटों में से 103 वार्डों के परिणाम आ गए हैं. बीजेपी - 69, कांग्रेस - 12, आप - 16, निर्दलीय - 4, आईएनएलडी - 1, सपा - 1. इस निगम में बीजेपी ने सबसे बड़ी जीत हासिल की है.

@ 3.16 PM उत्तरी दिल्ली नगर निगम की 103 सीटों में से 101 वार्डों के परिणाम आ गए हैं. बीजेपी 64, कांग्रेस 15, आप 19, निर्दलीय 2, बीएसपी 1. इस निगम में बीजेपी ने सबसे बड़ी जीत हासिल की है.

वहीं पूर्वी दिल्ली नगर निगम की 64 सीटों में से 63 के परिणाम आ गए हैं जिसमें से 49 पर बीजेपी ने जीत हासिल की. वहीं आप को 9 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. कांग्रेस को 3 सीटें और बीएसपी को 2 सीटें मिली हैं. अभी तक के परिणाम साफ बता रहे हैं कि पार्टी निगम चुनाव में हैट्रिक मारी है. वहीं दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार को इस चुनाव से करारा झटका लगा है. उधर, कांग्रेस पार्टी भी कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए दिखाई दे रही थी जो बाद में फिर तीसरे नंबर पर खिसक गई. 35 जगहों पर वोटों की गिनती की जा रही है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement