NDTV Khabar

सुर्खियां : चर्चा में एमसीडी चुनाव - बीजेपी की जीत की हैट्रिक, आप और कांग्रेस चारों खाने चित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुर्खियां : चर्चा में एमसीडी चुनाव - बीजेपी की जीत की हैट्रिक, आप और कांग्रेस चारों खाने चित
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव कहने को तो स्थानीय स्तर के चुनाव ही थे लेकिन इसकी चर्चा जहां लगातार होती रही वहीं इसके परिणाम उससे भी कहीं अधिक चर्चित हुए हैं. राष्ट्रीय राजधानी के एमसीडी के चुनाव के परिणाम देश भर में चर्चा का विषय रहे और यह परिणाम काफी हद तक देश के भविष्य की राजनीति का संकेत देने वाले भी हैं. काफी महत्वपूर्ण माने जाने वाले इस चुनाव के परिणामों के समाचार देश भर के अखबारों में गुरुवार के अंकों में प्रमुखता से प्रकाशित हुए हैं. एमसीडी के 270 वार्डों में से 181 पर बीजेपी को जीत मिली है.

दिल्ली में भाजपा की सीटें 31% बढ़ीं.. दो साल में 51% घट गए आप के वोट
दैनिक भास्कर में समाचार है - मोदी के पीएम बनने के बाद भाजपा को दिल्ली में मिली थी पहली बड़ी हार, दो साल बाद हासिल की सबसे बड़ी जीत... कांग्रेस की 48 सीटें घटीं, लेकिन वोट शेयर विस चुनाव के 9.9% से बढ़कर 21.09% हुआ... भाजपा ने एमसीडी में लगातार तीसरा चुनाव जीतकर हैट्रिक बना ली है. तीनों नगर निगमों में पार्टी बहुमत के आंकड़े से आगे रही. 10 साल की एंटी इन्कम्बेंसी के बावजूद पार्टी की सीटें 31% बढ़ीं.  
 
 
hindustan

भाजपा की हैट्रिक, 'आप' बोल्ड
हिन्दुस्तान ने लिखा है - दिल्ली नगर निगम चुनाव में भाजपा ने जीत की हैट्रिक लगाई है. वहीं आम आदमी पार्टी और कांग्रेस क्लीन बोल्ड हो गए हैं. 270 वार्डों पर हुए चुनाव के बुधवार को आए नतीजों में भाजपा को 181 सीटें मिलीं, जबकि आप 48 सीटों के साथ दूसरे और 30 सीटों के साथ कांग्रेस तीसरे पायदान पर खिसक गई.
 
jagran

दिल्ली चली देश की चाल
जागरण ने विगत लोकसभा चुनाव से दिल्ली नगर निगम चुनाव की तुलना की है. चुनाव से संबंधित आंकड़ों का विश्लेषण ग्राफिक्स के जरिए किया गया है. जागरण ने लिखा है एमसीडी में भाजपा की हैट्रिक, तीनों निगमों में शानदार बहुमत... उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अलावा ओडिशा, महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनावों के बाद अब दिल्ली भी देश के साथ चल पड़ी है. दो साल पहले विधानसभा चुनाव में सिर्फ तीन सीट जीतने वाली भाजपा ने राजौरी गार्डन विधानसभा उपचुनाव में जीत के साथ वापसी की और अब दिल्ली नगर निगम चुनाव में शानदार बहुमत हासिल किया. पार्टी ने 270 में से 181 सीटें जीतकर दिल्ली में सत्ता पर काबिज आप और कांग्रेस को चारों खाने चित कर दिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement