NDTV Khabar

MCD election 2017 : प्रचार खत्‍म होने के बाद कुछ इस अंदाज में सुस्‍ताते नजर आए दिल्‍ली के प्रमुख चेहरे...

1.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD election 2017 : प्रचार खत्‍म होने के बाद कुछ इस अंदाज में सुस्‍ताते नजर आए दिल्‍ली के प्रमुख चेहरे...

मनोज तिवारी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अजय माकन कंप्‍यूटर में मशगूल दिखे
  2. मनोज तिवारी ने खेला क्रिकेट
  3. 272 वार्डों के लिए रविवार को मतदान
दिल्‍ली में रविवार को भले ही स्‍थानीय निकायों यानी एमसीडी चुनावों के लिए वोट डाले जा रहे हों लेकिन इस बार यह चुनाव राष्‍ट्रीय महत्‍व का विषय बन गया. बीजेपी ने इस चुनाव को प्रतिष्‍ठा का प्रश्‍न बना दिया और केंद्रीय मंत्रियों की पूरी फौज चुनाव में उतार दी. इस बार एमसीडी चुनावों में दो बड़ी घटनाएं भी देखने को मिलीं. दिल्‍ली कांग्रेस के दो बड़े नेता अरविंदर लवली और बरखा शुक्‍ला सिंह ने चुनाव से ऐन पहले पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. दिल्‍ली में बढ़ती गर्मी के बीच इन घटनाओं के चलते सियासी पारा आसमान पर चढ़ गया. शायद उसी थकान का असर रहा कि प्रचार खत्‍म होने के बाद दिल्‍ली के दिग्‍गज अपने-अपने अंदाज में थकान मिटाते दिखे.

दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय माकन को फुर्सत के पलों में कंप्‍यूटर के साथ वक्‍त बिताते देखा गया. इस दौरान उनके साथ बेटे ओजस्‍वी को भी देखा गया. वह कंप्‍यूटर में मशगूल पिता की मदद करते दिखे. इस दौरान माकन के पालतू को भी उनके पास मौजूद देखा गया. इसी तरह दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी को भी खास अंदाज में थकान मिटाते देखा गया. उन्‍होंने फुर्सत के पलों में अपने घर में क्रिकेट खेला. इस दौरान उनको ग्‍लब्‍स और हैट लगाए बल्‍लेबाजी करते पाया गया.

हालांकि ये भी सही है कि शुक्रवार शाम को प्रचार खत्‍म हो गया लेकिन एमसीडी चुनावों की पूर्व संध्या पर दिल्ली भाजपा ने शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ उनके उस बयान को लेकर शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा के पक्ष में मतदान करने से शहर के बच्चों का जीवन जोखिम में डाल दिया जाएगा.

शिकायत में पार्टी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल ने अपने फेसबुक वॉल पर अपमानजनक चुनाव सामग्री डालकर और अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिये निर्धारित समय के बाद भी प्रचार करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया. शिकायत दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के निर्देश पर नॉर्थ एवेन्यू थाने में दर्ज कराई गई है. दिल्ली भाजपा ने यह भी मांग की कि केजरीवाल के फेसबुक वॉल को ब्लॉक किया जाना चाहिए.

टिप्पणियां
केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली के लोगों ने अगर एमसीडी चुनावों में भाजपा के पक्ष में मतदान किया तो वे अपने बच्चे की जान को जोखिम में डाल देंगे. उन्होंने यह बात फेसबुक लाइव के जरिये कही थी.

केजरीवाल ने कहा, 'अगर आपने भाजपा के पक्ष में मतदान किया और आपका बच्चा चिकनगुनिया या डेंगू से पीड़ित होता है, तो इसके लिए आप जिम्मेदार होंगे. मैं (दिल्ली सरकार के अस्पताल में) आपके बच्चे को मुफ्त इलाज की पेशकश कर सकता हूं, लेकिन किस वजह से उसे डेंगू हुआ...' केजरीवाल ने कहा, 'अगर आपके घर में कोई बीमार पड़ता है तो आप उसके लिए जिम्मेदार हैं, क्योंकि आपने उस पार्टी के पक्ष में मतदान किया जो चिकनगुनिया, मलेरिया, डेंगू और कूड़े का पर्याय है.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement