NDTV Khabar

MCD Election 2017: अमित शाह अस्‍वस्‍थ, स्‍मृति ईरानी ने दिल्‍ली में किया प्रचार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD Election 2017: अमित शाह अस्‍वस्‍थ, स्‍मृति ईरानी ने दिल्‍ली में किया प्रचार

अमित शाह का प्रोग्राम कैंसिल होने के बाद उनकी जगह प्रचार के लिए स्‍मृति ईरानी पहुंची.

खास बातें

  1. अमित शाह का स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से प्रचार प्रोग्राम कैंसिल
  2. उनकी जगह द्वारका में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने किया प्रचार
  3. एमसीडी चुनावों के तहत 272 वार्डों के लिए रविवार को मतदान
नई दिल्ली: रविवार को होने जा रहे एमसीडी चुनावों के लिहाज से बीजेपी ने प्रचार के अंतिम समय में पूरी ताकत झोंक दी है. इस कड़ी में केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, स्‍मृति ईरानी, उमा भारती और विजय गोयल ने गुरुवार को विभिन्‍न हिस्‍सों में प्रचार किया. गुरुवार को द्वारका में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के भी चुनाव प्रचार का कार्यक्रम था और उनके भाषण को सुनने के लिए हजारों बीजेपी कार्यकर्ता उपस्थित थे और फिजाओं में देशभक्ति के गीत बज रहे थे लेकिन अंतिम समय में सूत्रों के मुताबिक स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से उनका प्रोग्राम कैंसिल हो गया. उनकी जगह पहुंची स्‍मृति ईरानी ने कहा,''केजरीवाल की आप और कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो जाएगा...आपने पीएम मोदी में भरोसा दिखाया है और आपके लिए ...सड़कों, मकान और स्‍कूलों को निर्माण किया जाएगा.''    

उत्तर-पश्चिम दिल्ली के किराड़ी इलाके में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए उन पर दिल्ली नगर निगम के कामकाज में ''बाधा पहुंचाने'' का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि 9,000 करोड़ रुपये की बकाये राशि का भुगतान नहीं कर आप सरकार ने एमसीडी को कंगाल बना दिया है. राजनाथ ने कहा कि आम आदमी पार्टी तीनों नगर निगमों के खिलाफ आरोप लगाने का ''नैतिक अधिकार'' खो चुकी है.

दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने प्रचार के दौरान कहा, ''हम नगर निगम चुनाव में 200 से अधिक सीटें जीतने की ओर अग्रसर हैं.'' उन्होंने कहा, ''एमसीडी चुनाव दिल्ली में 2020 में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल हैं. कौन जानता है कि अरविंद केजरीवाल सरकार कितने समय चलेगी. विधानसभा चुनाव देश में 2019 के आम चुनाव से पहले हो सकता है.''

उल्‍लेखनीय है कि दिल्ली में तीनों नगर निगम के 272 वार्ड के लिए चुनाव 23 अप्रैल को होने हैं जबकि मतगणना 26 अप्रैल को होगी. भाजपा, कांग्रेस और आप के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.

वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए गुरुवार को अपना इंटरनल सर्वे जारी किया है. 'आप' ने सर्वे के आधार पर दावा किया है कि इन चुनावों में आम आदमी पार्टी 272 में से 218 वार्डों में जीत हासिल करने जा रही है जबकि, बीजेपी को 39 और कांग्रेस को 8 सीटें मिल सकती हैं. निर्दलीय और अन्य को 7 सीटें हासिल हो सकती हैं.
(एजेंसी से भी इनपुट)








 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement