NDTV Khabar

MCD Election Result : कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से 11 फीसदी ज्यादा वोट मिले, आप के मत घटे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD Election Result : कांग्रेस को विधानसभा चुनाव से 11 फीसदी ज्यादा वोट मिले, आप के मत घटे

आम आदमी पार्टी को प्राप्त मतों के प्रतिशत में विधानसभा चुनाव के मुकाबले भारी कमी आई है.

नई दिल्ली: एमसीडी चुनाव में प्राप्त मतों की तुलना पिछले विधानसभा चुनाव में प्राप्त वोटों से करने पर यह साफ हो रहा है कि आम आदमी पार्टी के जनाधार में भारी कमी आई है जबकि कांग्रेस ने बढ़त बनाई है. दिल्ली नगर निगम चुनाव में तीसरे स्थान पर रहने वाली कांग्रेस को साल 2015 के विधानसभा चुनाव के मुकाबले इस चुनाव में 11 प्रतिशत ज्यादा वोट मिले हैं. दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (आप) का वोट प्रतिशत विधानसभा चुनाव के मुकाबले आधा रह गया है. नगर निगम चुनाव में 272 सीटों में से 181 सीट जीतने वाली भाजपा का वोट प्रतिशत पांच फीसदी तक बढ़ा है. साल 2015 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिले वोट का प्रतिशत 32.2 था.

टिप्पणियां
विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रतिशत 9.7 प्रतिशत था. वहीं, एमसीडी चुनाव में यह प्रतिशत बढ़कर 21.28 हो गया है. आम आदमी पार्टी का वोट प्रतिशत विधानसभा चुनाव के मुकाबले 26 प्रतिशत कम हुआ है. पार्टी को विधानसभा चुनाव में 54.3 प्रतिशत वोट मिले थे.

एमसीडी चुनाव का परिणाम यह दिखाता है कि लोगों ने आप सरकार के विरोध में वोट दिया है. वहीं जनता ने 10 वर्षों से एमसीडी में सत्तारूढ़ भाजपा के समर्थन में वोट दिया है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement