Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एमसीडी चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने कराया इंटरनल सर्वे, 1-2 दिन में हो सकता है जारी

एमसीडी चुनाव 2017: आम आदमी पार्टी ने कराया इंटरनल सर्वे, 1-2 दिन में हो सकता है जारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल...

खास बातें

  • आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए एक सर्वे कराया
  • एक सर्वे एजेंसी को ठेका दिया गया.
  • ये सर्वे दिल्ली के सभी 272 वार्ड में 5 से 15 अप्रैल के बीच कराया गया
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए एक सर्वे कराया है जिसके लिए एक सर्वे एजेंसी को ठेका दिया गया. सूत्रों के मुताबिक ये सर्वे दिल्ली के सभी 272 वार्ड में 5 से 15 अप्रैल के बीच कराया गया है और इनमें दिल्ली के करीब 31,000 वोटर से बात की गई है.
 
इसमें हाउस टैक्स, बिजली-पानी और साफ सफाई पर दिल्ली के लोगों की राय के साथ पूछा गया है कि आपके हिसाब से इन मुद्दों पर कौन सी पार्टी अच्छा काम और गवर्नेंस दे सकती है. पार्टी सूत्रों ने फिलहाल इस पर कुछ कहने से मना कर दिया है, लेकिन बताया कि पार्टी एजेंसी से डेटा मिलते ही 1-2 दिन में इसे जारी कर सकती है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने सोमवार को एक ट्वीट कर दावा किया था कि इस बार आम आदमी पार्टी चुनाव से पहले अभी तक अपना इंटरनल सर्वे लेकर नहीं आई है. उनका दावा था कि पार्टी के इंटरनल सर्वे में बीजेपी को 202 सीटें मिल रही हैं इसलिए वह इस सर्वे को अभी सार्वजनिक नहीं कर रही है.

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में तीन नगर निगमों में बीजेपी का कब्जा है. यहां पर इनके लिए 23 अप्रैल को चुनाव होगा. पूर्ववर्ती एकीकृत दिल्ली नगर निगम को वर्ष 2012 में तीन हिस्सों में बांट कर उत्तरी, दक्षिणी और पूर्वी नगर निगम बनाए गए थे. एनडीएमसी और एसडीएमसी में 104-104 वार्ड और ईडीएमसी में 64 वार्ड हैं.