NDTV Khabar

एमसीडी चुनाव : दिल्ली चुनाव आयोग से अरविंद केजरीवाल को लगा दूसरा बड़ा झटका

594 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमसीडी चुनाव : दिल्ली चुनाव आयोग से अरविंद केजरीवाल को लगा दूसरा बड़ा झटका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईवीएम पर कई सवाल उठाए हैं.

खास बातें

  1. दिल्ली में एमसीडी चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर पर कराए जाएं.
  2. विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बौखलाई आम आदमी पार्टी
  3. दिल्ली के कई इलाकों में पोस्टर लगाकर जनता से पार्टी को वोट की अपील
नई दिल्ली: दिल्ली चुनाव आयोग ने पहले दिल्ली की आम आदमी पार्टी की उस मांग को खारिज कर दिया था कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर पर कराए जाएं. हाल में हुए विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद बौखलाई आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मांग की थी कि दिल्ली के एमसीडी चुनाव बैलेट पेपर पर कराए जाएं. पार्टी हार के  बाद से लगातार यह आरोप लगाती आ रही है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है और यही वजह ही पार्टी को इन चुनावों में हार का सामना करना पड़ा.

अब चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी को दूसरा बड़ा झटका दिया है. जहां पार्टी ने दिल्ली के कई इलाकों में पोस्टर लगाकर जनता से एमसीडी में अपने पक्ष में वोट करने की अपील की है. वहीं कई पोस्टरों में पार्टी ने बीजेपी नेता और दिल्ली के नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता की तस्वीर का बेजा इस्तेमाल किया है.

दिल्ली बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता की शिकायत पर चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को चिट्ठी लिखी है. चुनान आयोग ने अपनी चिट्ठी में आम आदमी पार्टी को कहा है कि 48 घंटे में आप कार्रवाई करें वरना चुनाव आयोग पार्टी नेताओं को सुने बिना कार्रवाई करेगा.

चुनाव आयोग ने साफ कहा है कि इस प्रकार के पोस्टर आचार संहिता का उल्लंघन हैं.

बता दें कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनावों (MCD elections) को लेकर एक पोस्टर शहर में कई जगहों पर लगाया. इस पोस्टर में एक तरफ अरविंद केजरीवाल की तस्वीर लगाई गई और दूसरी तरफ बीजेपी नेता और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता की तस्वीर लगाई. यहां पर खेल सारा इतना है कि आम आदमी पार्टी ने अपने नेता यानि पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेहतर लुक वाली तस्वीर लगाई है, वहीं बीजेपी नेता की तस्वीर का कुछ ऐसा अंदाज दिखाने की कोशिश है जैसे वह कोई विलेन हैं.

विजेंद्र गुप्ता ने राज्य चुनाव आयोग से इस पूरे मामले की शिकायत दर्ज करवाई. उन्होंने मांग की थी कि चुनाव आयोग आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव नियमों के उल्लंघन के लिए कार्रवाई करे. साथ ही विजेंद्र गुप्ता की मांग है कि आयोग इस प्रकार के पोस्टरों को शहर से हटवाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement