नगर निगम के दो वार्डों में प्रत्याशियों के निधन के कारण मतदान स्थगित

नगर निगम के दो वार्डों में प्रत्याशियों के निधन के कारण मतदान स्थगित

एमसीडी चुनाव (MCD Elections 2017) के लिए 13,022 बूथ बनाए गए हैं.

खास बातें

  • दो प्रत्याशियों के निधन के कारण नगर निगम चुनाव स्थगित कर दिया गया है.
  • पूर्वी दिल्ली में मौजपुर और उत्तर दिल्ली में सराय पीपल हैं.
  • दोनों प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के थे.
नई दिल्ली:

दिल्ली में दो वार्डों पर दो प्रत्याशियों के निधन के कारण नगर निगम चुनाव स्थगित कर दिया गया है. जिन दो वार्डों पर चुनाव स्थगित किया गया है उनमें पूर्वी दिल्ली में मौजपुर और उत्तर दिल्ली में सराय पीपल हैं. दोनों प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के थे.

दिल्ली प्रदेश निर्वाचन आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘दो वार्डों पर चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं. मौजपुर में 14 मई को मतदान होगा जबकि सराय पीपल में 21 मई को मतदान होगा.’’ 

Newsbeep

सपा के दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता आर एस यादव ने कहा, ‘‘दोनों उम्मीदवारों की आयु 40 से 45 वर्ष के बीच थीं. मौजपुर से हमारी उम्मीदवार एक महिला थी जिनकी प्राकृतिक मौत हुई, सराय पीपल से हमारा उम्मीदवार एक पुरुष था जिनकी सदमे से मौत हो गई.’’ बहरहाल, यादव ने कहा कि इससे चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. समाजवादी पार्टी ने इन चुनावों में स्टार प्रचारक के तौर पर अपने बड़े नेताओं को उतारा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सपा नेता ने कहा, ‘‘हमें 28 सीटों में 15 पर जीत दर्ज करने की उम्मीद हैं.’’ दिल्ली नगर निगम वर्ष 2012 में उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में विभाजित हो गया था. कुल 272 वार्डों में से एनडीएमसी और एसडीएमसी में प्रत्येक के पास 104 सीटें हैं जबकि ईडीएमसी के पास 64 सीटें हैं. नगर निगम में पिछले 10 वर्षों से भाजपा का शासन रहा है.