MCD elections 2017: आम आदमी पार्टी ने एमसीडी को बताया 'सबसे भ्रष्‍ट विभाग'

MCD elections 2017: आम आदमी पार्टी ने एमसीडी को बताया 'सबसे भ्रष्‍ट विभाग'

दिल्‍ली के उप मख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली नगर निगम यानी एमसीडी को ‘सर्वाधिक भ्रष्ट विभाग’ बताते हुए आम आदमी पार्टी ने शनिवार को एक बुकलेट जारी की, जिसमें भाजपा के नेतृत्व वाले नगर निकायों में भ्रष्टाचार के कथित मामलों की जानकारी है. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि बुकलेट जारी करने का उद्देश्य भाजपा के ‘कुप्रबंधन’ से लोगों को अवगत कराना है. यह बुकलेट नगर निकायों में भ्रष्टाचार की अखबारों की खबरों का संकलन है. बुकलेट का नाम है ‘एमसीडी, मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट’ आप ने कहा कि इसे जनहित में जारी किया गया है. एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने निकायों में भाजपा पदाधिकारियों पर विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं के लिए रखे गए कोष को अन्य कामों में इस्तेमाल करने और सरकारी खजाने को लूटने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, ‘पैसा आखिर गया कहां? भाजपा डिजिटल इंडिया की बात करती है लेकिन 13 वर्ष हो गए निगमों की वेबसाइटें अभी तक नहीं बनी जबकि इन पर 12 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं.’ अपने चुनाव प्रचार में आम आदमी पार्टी पिछले एक दशक के दौरान एमसीडी में हुए भ्रष्टचार के कथित मामलों पर जोर दे रही है. इस दौरान तीनों नगर निकायों पर भाजपा का कब्जा था.

आप अपने घोषणापत्र के जरिए सफाई कर्मचारियों को भी लुभाने की योजना बना रही है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि इसमें अनुबंध आधार पर काम करने वाले कर्मचारियों को नियमित करने सहित उनकी बड़ी मांगों को शामिल किया जाएगा. नगर निगम चुनाव 23 अप्रैल को होने हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com