NDTV Khabar

एमसीडी चुनाव : स्वराज इंडिया दो दिव्यांगों को दिए पार्टी टिकट

19 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमसीडी चुनाव : स्वराज इंडिया दो दिव्यांगों को दिए पार्टी टिकट

सुवर्णा राज

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम चुनाव में स्वराज इंडिया ने दो दिव्यांगों को टिकट दिया है. इसमें से एक को टेबल टेनिस में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक मिल चुका है तो दूसरे की दुकान है.

सुवर्णा राज 2014 के पैरालंपिक एशियाई खेलों में देश की ओर से खेल चुकी हैं. 2013 में उन्होंने टेबल टेनिस में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीता है. कई बार राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित सुवर्णा को दिल्ली नगर निगम चुनाव में स्वराज इंडिया ने बाबरपुर के वार्ड नंबर ई 50 से अपना उम्मीदवार बनाया है. सुवर्णा कहती हैं कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व कई बार कर चुकी हूं और आज पहली बार स्वराज इंडिया ने योगेंद्र यादव जी ने मुझे मौका दिया है कि कुछ मैं अपने सोसाइटी जहां मैं रह रही हूं उसके लिए कुछ कर सकूं.
 
suvarna raj paralympian
(खेल के मैदान में सुवर्णा राज)

वहीं,  12 वीं पास राहुल. बीए की पढ़ाई भी कर रहे हैं और अपने हैंडिकैप्ड बूथ पर सामान बेचने का भी काम करते हैं. टिकट के लिए आवेदन किया. इंटरव्यू दिया और अब दल्लूपूरा के वार्ड 5 ई से स्वराज इंडिया के उम्मीदवार हैं. राहुल का जज्बा भी देखते बनता है. कहते हैं पहला मौका है. हौसला मेरा बुलंद है. पार्टी ने जो टिकट दिया है तो सीट निकालने के लिए ही मैं इलेशन लड़ रहा हूं अपने वार्ड से.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement