NDTV Khabar

MCD चुनाव के नतीजों से पहले बोले केजरीवाल - EVM टेम्पेरिंग बर्दाश्त नहीं करेंगे, आंदोलन करेंगे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
MCD चुनाव के नतीजों से पहले बोले केजरीवाल - EVM टेम्पेरिंग बर्दाश्त नहीं करेंगे, आंदोलन करेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वो ईवीएम टेम्पेरिंग बर्दाश्त नहीं करेंगे और इस 'बेईमानी' के खिलाफ आंदोलन करेंगे. केजरीवाल ने सोमवार को विभिन्न इलाकों के पार्टी के उन वॉलंटियर्स के साथ बैठक की, जिनको दिल्ली नगर निगम चुनाव में पार्टी ने वार्ड ऑब्ज़र्वर की ज़िम्मेदारी दी थी.

केजरीवाल ने अपने भाषण के दौरान कार्यकर्ताओं को ये समझाने की कोशिश की कि आखिर क्यों वह ईवीएम का मुद्दा लगातार उठा रहे हैं. आम आदमी पार्टी के एक समर्थक ने ट्विटर पर जो एक वीडियो डाला है, उसमें केजरीवाल अपने कार्यकर्ताओं को ईवीएम के मुद्दे के बारे में विस्तार से समझाकर उन्हें आंदोलन के लिए तैयार रहने को कह रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि ये जो लोग 6 महीने से पार्टी के लिए पंजाब में काम कर रहे थे ये पूछ रहे हैं हमारे 15 वोट कहां गए? हमारे परिवार के ही 15 वोट हैं तो पार्टी को 2 वोट कैसे मिल सकते हैं? हम जीते या हारे वो छोड़ दो, लेकिन ये तो वाजिब सवाल है कि इस पर हम आंख कैसे बंद कर सकते हैं?

केजरीवाल ने कहा, कई ऐसे गांव थे जिसमें अकालियों को प्रचार के लिए अंदर नहीं घुसने दिया. गांव वालों ने उन्हें भगा दिया था. उस गांव में हमें 2 वोट मिले और अकालियों को 300 वोट. क्या चुप बैठना चाहिए अपने को आंख बंद करके? अब ये लोग सब बता रहे हैं इनकी सबकी असेसमेंट खराब हो सकती है. उन्होंने संजीव झा नामक एक शख्स का जिक्र करते हुए कहा कि ये बता रहे हैं कि इनकी विधानसभा में एक कॉलोनी ऐसी है, जहां लगभग 100 फीसदी वोट पड़े हैं, 900 वोट हैं और सभी के सभी 'झाड़ू' को पड़े हैं, अब अगर 50 फीसदी वोट बीजेपी को दिखाएं तो मन में शक़ पैदा होता है कि कुछ तो गड़बड़ होगी?

टिप्पणियां
आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा कि जीत या हार हो और उसका हम मूल्यांकन करेंगे, लेकिन अगर ऐसे नतीजे आएंगे तो ईवीएम की टेम्पेरिंग इस देश के अंदर होती रहेगी. मेरे कहने का मतलब ये नहीं कि हम परसों (एमसीडी चुनाव की मतगणना के दिन) जीतेंगे या हारेंगे, लेकिन अगर इस तरह के नतीजे आए तो ये बेईमानी साबित करनी है जो पंजाब में हुई, यूपी में हुई, पुणे, मुम्बई, भिंड, धौलपुर में हुई. हम इस तरह की बेईमानी बर्दाश्त नहीं करेंगे. हम आंदोलन से आए थे. हम सत्ता का सुख भोगने नहीं आए, वापस आंदोलन करना पड़ेगा.'

पार्टी नेता आशुतोष ने कहा कि जब EVM धौलपुर में टैम्पर हो सकता है, भिंड में टैम्पर हो सकता है...जहां टैम्पर हो रहा है, वहां बीजेपी को वोट पड़ रहे हैं, क्या गारंटी है दिल्ली में नहीं किया गया? इसलिये मैं बार-बार कह रहा हूं कि EVM की भूमिका संदिग्ध है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement