NDTV Khabar
होम | मप्र - छत्तीसगढ़

मप्र - छत्तीसगढ़

  • अर्जुन सिंह की पत्नी ने दोनों बेटों पर घर से बेदखल करने का आरोप लगाया, घरेलू हिंसा की शिकायत की
    सरोज ने भोपाल के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी गौरव प्रज्ञान की अदालत में घरेलू हिंसा से महिलाओं का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 12 एवं सहपठित धारा 18, 19, 20 एवं 22 के अंतर्गत आवेदन दिया है और अपने बेटों अजय और अभिमन्यु पर घरेलू हिंसा करने, घर से बेदखल करने और भरण-पोषण नहीं करने का आरोप लगाया है.
  • जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकी पकड़े गए सब संघ के कार्यकर्ता : दिग्विजय सिंह
    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह  ने आरएसएस को आतंक और नफरत फैलाने वाला संगठन कहा है. मध्यप्रदेश में एकता यात्रा कर रहे दिग्विजय सिंह ने झबुआ में कहा कि जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकी पकड़े गए सब संघ के कार्यकर्ता रहे हैं. नाथूराम गोडसे जिसने महात्मा गांधी की हत्या की थी वो भी संघ का हिस्सा रहा था.
  • मंदसौर गोलीकांड : पुलिसकर्मियों और सीआरपीएफ जवानों को जांच आयोग ने दी क्लीनचिट
    मंदसौर गोलीकांड में 5 किसानों को गोली मारने वाले पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों को जस्टिस जेके जैन आयोग ने क्लीचचिट दे दी है. 9 महीने देरी से आई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि तत्कालीन परिस्थितियों में भीड़ को तितर-बितर करने और पुलिस बल की जीवन रक्षा के लिए गोली चालन 'नितांत आवश्यक' और 'न्यायसंगत' था.
  • छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल
    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों से मुठभेड़ के दौरान एक पुलिस अधिकारी समेत दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं. कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत तमोरा गांव के जंगल में बीती रात मुठभेड़ के दौरान जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के एक उप निरीक्षक और एक जवान घायल हो गए हैं. 
  • मध्य प्रदेश में बसपा के इस ऐलान के बाद संकट में विपक्षी एकता की बुनियाद, कांग्रेस को झटका!
    भारतीय जनता पार्टी और एनडीए के खिलाफ विपक्ष के गठबंधन की कोशिशों को उस वक्त एक और बड़ा झटका लगा, जब मायावती की पार्टी बसपा ने मध्य प्रदेश में अपने दम पर चुनाव लड़ने की बात की. हालांकि दोनों ही दलों के नेता बता रहे हैं कि बातचीत अभी शुरुआती स्तर पर है और समझौता हो जाएगा. लेकिन दोनों ही पार्टियां अभी अपने पत्ते नहीं खोल रही. 
  • महाकाल मंदिर के बाहर फूल-प्रसाद बेचने को लेकर खतरनाक मारपीट, श्रद्धालु भी सहमे 
    उज्जैन के महाकाल मंदिर के बाहर फूल और प्रसाद बेचने को लेकर ऐसा झगड़ा हुआ कि मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालु तक सहम गए. जहां मारपीट हुई वहां से सिर्फ़ 100 मीटर दूर पुलिस थाना था और महाकाल मंदिर में भी पुलिस चौकी है, लेकिन पुलिस को घटना की भनक तक नहीं लगी. करीब 20 मिनट तक मंदिर के बाहर खतरनाक मारपीट का ये तमाशा चलता रहा.
  • मध्य प्रदेश : बीजेपी के 'साइबर वारियर्स' बनाम कांग्रेस के 'राजीव के सिपाही', पहली बार होगा ऐसा चुनाव
    ऐसा लग रहा है कि इस बार मध्य प्रदेश का विधानसभा चुनाव बाकी चुनावों से अलग होने वाला है. एक जमाना था जब पार्टियां प्रचार के लिये घर-घर जाती थीं और अपने कार्यक्रमों के बारे में जनता से सीधे संवाद करती थीं लेकिन सोशल मीडिया के जमाने में अब यह कवायद बीती बात हो गई.
  • गठबंधन की आस लगाए बैठी कांग्रेस को झटका, मध्‍य प्रदेश की 230 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी BSP
    बीएसपी अपने दम पर सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. उधर, कांग्रेस अब भी गठबंधन की आस लगाए बैठी है. कांग्रेस के प्रवक्ता मानक अग्रवाल ने कहा है कि अभी चुनाव में वक्त है, हम समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेकर चलना चाहते हैं.  
  • भय्यूजी महाराज की खुदकुशी के बाद अखाड़ा परिषद ने कहा- 'गृहस्थ बाबा' संत नहीं
    साधु-संतों के 13 प्रमुख अखाड़ों की शीर्ष संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने "गृहस्थ संतों" की अवधारणा पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि वह धर्म-अध्यात्म क्षेत्र की विवाहित हस्तियों को संत का दर्जा नहीं देती. अपने भक्तों में "राष्ट्रसंत" के रूप में मशहूर भय्यूजी महाराज की खुदकुशी के बाद संतों की भूमिका पर जारी बहस के बीच अखाड़ा परिषद का यह अहम बयान सामने आया है.
  • दूषित पानी : एक गांव ऐसा जहां किडनी की बीमारी से मर रहे हैं लोग
    छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले का गांव सुपेबेड़ा साफ पानी के अभाव में मर रहा है. जिला प्रशासन के अधिकारियों की मानें तो लगभग डेढ़ हजार की आबादी वाले इस गांव में वर्ष 2009 से अब तक किडनी की बीमारी से ग्रस्त 64 लोगों की मौत हुई है.बताया जाता है कि लगभग हर घर में कोई न कोई बीमारी का शिकार है.
  • छत्तीसगढ़ : दो साध्वियों ने चार लोगों पर गैंगरेप के आरोप लगाए, जांच में जुटी पुलिस
    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि घटना इस वर्ष दो मार्च की है लेकिन इस सिलसिले में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया और अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. 
  • मध्यप्रदेश : प्रोफेसर ने किया नाबालिक छात्रा से बलात्कार, गिरफ्तार
    मध्यप्रदेश के हरदा में 17 वर्षीय नाबालिग छात्रा से 48 वर्षीय एक सरकारी प्रोफेसर द्वारा कथित रूप से बलात्कार करने का मामला सामने आया है. इस मामले में प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया गया. हरदा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेमलता कुरील ने बताया, 'पीड़िता की शिकायत पर हरदा शहर के पॉलिटेक्निक कालेज में कार्यरत प्रोफेसर गणेश दवे पर हरदा पुलिस थाने में भादंवि की धारा 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.'
  • मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव सिर पर, कमलनाथ के अध्यक्ष बनने के बाद भी कांग्रेस में वही 'ढाक के तीन पात'
    मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमान कमलनाथ को सौंपे जाने के बाद 20 जिलों और शहरों के अध्यक्ष बदले गए. मगर शहडोल जिला अध्यक्ष सुभाष गुप्ता को महज एक पखवाड़े में ही हटाना पड़ा. इससे कांग्रेस के भीतर और बाहर लगातार एक सवाल उठ रहा है कि क्या कमलनाथ की स्थिति भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षों जैसी ही है.
  • मध्य प्रदेश की रहने वाली इस महिला का वीडियो शेयर कर वीरेंद्र सहवाग ने कहा- 'सुपर वूमन', प्रणाम!
    पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग  ने मध्य प्रदेश के सिहोर की रहने वाली लक्ष्मीबाई का एक वीडियो शेयर कर उन्हें 'सुपर वूमैन' कहा है. वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि इस महिला से युवाओं को सीख लेनी चाहिए. वीरेंद्र सहवाग लिखा, ' न सिर्फ स्पीड, लगन और कोई काम छोटा नहीं होता...सीखने और काम करने की उम्र नहीं होती है, प्रणाम!' आपको बता दें कि मध्य प्रदेश की रहने वाली लक्ष्मीबाई सिहोर के डीएम कार्यालय में टाइपिंग का काम करती हैं. उनका वीडियो वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीटर पर शेयर किया है. 
  • मध्यप्रदेश में रैगिंग से परेशान MBBS छात्र ने फांसी लगाकर जान दी
    रैगिंग से परेशान एमबीबीएस प्रथम वर्ष के एक छात्र ने फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. कोतवाली पुलिस थाना प्रभारी राजेश साहू ने बताया, 'एमबीबीएस के छात्र यश साठे (21) ने चंद्रशेखर वार्ड स्थित अपने रिश्तेदार के घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.उसका शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला.'
  • मध्यप्रदेश में न्यायाधीश के खिलाफ रेप का मामला दर्ज
    मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के अजयगढ़ सिविल कोर्ट में पदस्थ न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम श्रेणी) के खिलाफ पुलिस ने रेप का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने यह जानकारी हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को दे दी है. सरकारी नौकरी कर रही पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में बताया गया है कि साल 2015 में उसका रिश्ता मनोज सोनी के यहा भेजा गया था. एक वर्ष बाद मनोज सोनी ने वाट्सऐप और मोबाइल पर पीड़िता से चौटिंग शुरू कर दी. इसके बाद पीड़िता को पन्ना के जुगल किशोर मंदिर में अकेले बुलाया और वहां घोषणा की कि वह उसी से शादी करेगा. इसके बाद रीवा आकर पीड़िता के एक रिश्तेदार के फार्म हाउस में स्थित शिव मंदिर में संबंधियों की उपस्थिति में पीड़िता की मांग में सिंदूर भरकर विवाह उसी के साथ किए जाने की पुष्टि कर दी.
  • छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी बोले- पहले बस्तर की पहचान बम-विस्फोट से होती थी, अब जगदलपुर हवाई अड्डे से
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर आज सुबह छत्तीसगढ़ पहुंचे. राजधानी रायपुर के विमानतल पर मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया. पीएम मोदी आज सुबह भारतीय वायु सेवा के विमान से रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचे. विमानतल पर मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के सदस्य तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के प्रवास को देखते हुए राज्य में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.  वहीं भिलाई के जयंती स्टेडियम में जहां प्रधानमंत्री की सभा होगी बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है
  • भय्यूजी महाराज का सुसाइड नोट, पत्‍नी या मां को नहीं बल्कि सेवादार को दिया 1000 करोड़ की संपत्ति का अधिकार
    भय्यूजी महाराज ने अपनी तमाम आर्थिक जिम्मेदारियां अपनी मां और पत्‍नी को नहीं बल्कि सेवादार विनायक को सौंपी हैं. विनायक पिछले डेढ़ दशक से भय्यूजी महाराज के साथ रहे थे.
  • महिलाओं को BJP विधायक की नसीहत- बांझ रहें, पर ऐसे बच्चे पैदा न करें
    भारतीय जनता पार्टी के एक और विधायक का विवादित बयान सामने आया है. मध्य प्रदेश के गुना से बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य ने महिलाओं को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसमें वह महिलाओं को बच्चे पैदा करने को लेकर नसीहत देते नजर आ रहे हैं. विधायक पन्नालाल शाक्य ने कहा कि महिलाएं बांझ रहें, मगर ऐसे बच्चे को जन्म न दें, जो संस्कारी न हो और जो समाज में विकृति पैदा करते हों. 
  • सुसाइड नोट लिखने से पहले क्या-क्या लिखा था भय्यूजी महाराज ने...?
    मध्य प्रदेश के इंदौर में बसे आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज द्वारा खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर लेने की ख़बर सुर्खियों में है. उनके मिलने-जुलने वालों और उन पर अकीदा रखने वालों में बड़े-बड़े राजनेता भी शामिल रहे हैं. वर्ष 2011 में अण्णा हज़ारे के नेतृत्व में हुए आंदोलन में भय्यूजी महाराज ने UPA सरकार के एक मंत्री के कहने पर मध्यस्थ की भूमिका निभाई थी. गौरतलब है कि भय्यूजी महाराज ने पिछले साल ही दूसरा विवाह किया था. ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि इस शादी के बाद से पारिवारिक कलह बढ़ गया था. मानसिक तनाव की वजह से भय्यूजी महाराज ने मंगलवार को आत्महत्या कर ली, लेकिन इस दुनिया से हमेशा के लिए चले जाने से पहले वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर लगातार सक्रिय थे. वह अपने अनुयायियों को सलाह देने के साथ-साथ जाने-माने लेखकों-कवियों को भी याद कर रहे थे, और यही नहीं, भय्यूजी महाराज मंगलवार को ही अपने भक्तों को मासिक शिवरात्रि की बधाई देना भी नहीं भूले थे.
12345»

Advertisement