NDTV Khabar

भोपाल में नाले से मिला 10 साल की बच्ची का शव, रेप के बाद हत्या होने का शक

बच्ची शनिवार शाम को एक पास की ही दुकान पर सामान लेने गई थी, जिसके बाद वह घर नहीं लौटी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भोपाल में नाले से मिला 10 साल की बच्ची का शव, रेप के बाद हत्या होने का शक

एक कांस्टेबल रूप को अपनी ड्यूटी सही से न निभाने के चलते निलंबित कर दिया गया है.

खास बातें

  1. पास की दुकान पर सामान लेने गई थी बच्ची
  2. घर के पास नाले में मिला शव
  3. ड्यूटी ठीक से न निभाने के चलते एक कांस्टेबल निलंबित
भोपाल:

भोपाल की झुग्गी-बस्ती से शनिवार रात गायब हुई 10 साल की बच्ची का शव पुलिस ने रविवार को बरामद किया है. बच्ची का शव घर के पास ही उसके पिता को एक नाले में मिला था. मौके पर मिले साक्ष्यों के मुताबिक पुलिस और परिजनों का मानना है कि हत्या से पहले बच्ची का रेप किया गया है. बच्ची शनिवार शाम को एक पास की ही दुकान पर सामान लेने गई थी, जिसके बाद वह घर नहीं लौटी. इसके बाद जब परिजनों ने तलाश की और बच्ची नहीं मिली तो उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पुलिस थाने पहुंचे. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने पहले तो उनकी रिपोर्ट दर्ज करने से मना कर दिया बाद में इलाके के पार्षद के कहने पर देर रात पुलिस कार्रवाई के लिए उनके घर आई. 

मुजफ्फरनगर: 7 साल के बच्चे के साथ नाबालिग ने किया रेप, मिठाई खिलाने के बहाने ले गया था घर


वहीं इस मामले में पुलिस के एक कांस्टेबल रूप को अपनी ड्यूटी सही से न निभाने के चलते निलंबित कर दिया गया है. आई जी योगेश देशमुख ने कहा कि पुलिस घटना के जांच में जुटी है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. 

फिलहाल बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का ठीक-ठीक पता चल सकेगा. 

टिप्पणियां

बिहार: रेप के बाद 14 साल की बच्ची की मौत, परिजनों ने दर्ज नहीं कराई थी शिकायत

बता दें एक अन्य मामले में बिहार के गया में 14 साल की बच्ची के साथ पड़ोसी द्वारा कथित रूप से हुए रेप के बाद शनिवार रात उसकी मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है और आरोपी की तलाश की जा रही है. बताया गया है कि पीड़िता शाहमीर तकिया इलाके की निवासी थी. उसे पड़ोस में रहने वाला एक शख्स चिंटू कुमार घर से सुनसान जगह पर ले गया और बलात्कार किया.  इसके बाद आरोपी ने पीड़िता को घर पर छोड़ दिया. घटना का पता चलने के बाद कथित तौर पर लड़की के रिश्तेदारों ने आरोपी की पिटाई भी की थी. हालांकि, लड़की के परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना नहीं दी और न ही उसे अस्पताल में भर्ती कराया. सुबह लड़की की मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement