अस्पताल से 100 पंखे चोरी, मिला था सबसे बेहतर अस्पताल का तमगा

शिवपुरी के जिला अस्पताल को कायाकल्प अभियान के तहत प्रदेश का सबसे बेहतरीन अस्पताल का दर्जा मिला हुआ है.

अस्पताल से 100 पंखे चोरी, मिला था सबसे बेहतर अस्पताल का तमगा

शिवपुरी के जिला अस्पताल में चोरी की घटनाएं आम हैं, यहां से कई बार लाखों की चोरी हो चुकी है (प्रतीकात्मक चित्र)

शिवपुरी :

मध्य प्रदेश में सरकारी सेवाएं किस तरह लचर हो चुकी हैं इसका एक उदाहरण शिवपुरी में देखने को मिला. यहां के जिला अस्पताल से एक-दो नहीं बल्कि 100 पंखे चोरी हो गए हैं. ख़ास बात यह है कि इस अस्पताल को प्रदेश का सबसे बेहतरीन अस्पताल होने का तमगा मिला हुआ है.

जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. जेृएस त्रिवेदिया के मुताबिक, अस्पताल के मेडिकल और बच्चा वार्ड के नवनिर्माण के दौरान 100 पुराने पंखे निकाले गए थे. उन्हें स्टोर रुम में रखा गया था, जहां से वे चोरी हो गए. पंखे चोरी जाने के बाद इलैक्ट्रिशियन ने इसकी सूचना अस्पताल प्रशासन को दी. शिकायत के आधार पर कोतवाली पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गई है. हालांकि पुलिस ने अभी मामला दर्ज नहीं किया है, जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि वर्ष 2015 में कायाकल्प अभियान के तहत प्रदेश में शिवपुरी का जिला अस्पताल सबसे बेहतर चुना गया था. लेकिन इस अस्पताल में चोरी की घटनाएं आम हो गई हैं. कुछ दिन पहले डिलेवरी वॉर्ड में लगे एयर कंडीशनर का केबल भी चोरी हो चुका है, जिसकी कीमत एक लाख रुपये से ज्यादा बताई गई है. 

अस्पताल की सुरक्षा का जिम्मा यहां एक निजी सुरक्षा एजेंसी को दिया गया है, जिस पर हर माह औसतन दो लाख रुपये का खर्च आता है. 

(इनपुट आईएएनएस से)
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com