NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, बीएसएफ के दो जवान शहीद

पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ छोटे बेठिया इलाके के ताड़वाली जंगल में हुई. सूत्रों के मुताबिक माओवादियों से जवानों का आमना-सामना भी हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, बीएसएफ के दो जवान शहीद
रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने एक बारूदी सुरंग में विस्फोट किया. इस ब्लास्ट की चपेट में आने से सीमा सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गए. माओवादियों ने आईईडी का उपयोग करके ब्लास्ट किया. पुलिस और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ छोटे बेठिया इलाके के ताड़वाली जंगल में हुई. सूत्रों के मुताबिक माओवादियों से जवानों का आमना-सामना भी हुआ. शहीद जवानों के नाम संतोष लक्ष्मण और नित्यानंद नायक हैं. बस्तर आईजी विवेकानंद सिन्हा ने इस घटना की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग हुई. वहीं पुलिस ने कई नक्सलियों के भी मारे जाने का दावा किया है.

इससे पहले 20 मई को सुकमा में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए थे. राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि छोटे बेठिया थाना क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों को गश्‍त पर रवाना किया गया था. जवान मोटर साइकिल पर सवार थे. सोमवार शाम दल जब ताड़बौली गांव के जंगल में था, तभी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इस घटना में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए.

टिप्पणियां
उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवानों को वहां से लाने के क्रम में रास्ते में ही दोनों जवानों की मृत्यु हो गई. अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है.

VIDEO: बस्‍तर में तैनात CRPF की पहली महिला अधिकारी, लड़कियों के लिए बनीं प्रेरणा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement