NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ : मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो इनामी माओवादियों को मार गिराया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में एक मुठभेड़ में नक्सली कमांडर समेत दो इनामी माओवादी मारे गए.

57 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ : मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो इनामी माओवादियों को मार गिराया

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित राजनांदगांव जिले में एक मुठभेड़ में नक्सली कमांडर समेत दो इनामी माओवादी मारे गए. राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि जिले के गातापार पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोडला गांव के जंगल में दो नक्सलियों विनोद और सागर को ढेर कर दिया गया.

अग्रवाल ने बताया कि जिले के गातापार क्षेत्र में भारत तिब्बत सीमा पुलिस, जिला पुलिस बल और मध्य प्रदेश के हाक बल को नक्सल रोधी अभियान में रवाना किया गया था. अधिकारी ने बताया कि संयुक्त दल जब बोडला गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों ओर से कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब पुलिस दल ने इलाके की छानबीन की तो वहां से दो नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किए गए.

यह भी पढ़ें - बिहार में ईडी ने नक्सली नेताओं पर कसी नकेल, संपत्ति की जब्त

अधिकारी ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान मिलिट्री प्लाटून नंबर 55 के डिप्टी कमांडर विनोद और सदस्य सागर के रूप में हुई है. विनोद महाराष्ट्र के गढ़चिरौली क्षेत्र का रहने वाला था. वहीं, सागर दक्षिण बस्तर का निवासी था.

अधिकारी ने बताया कि नक्सली कमांडर विनोद पर आठ लाख रुपए तथा सागर पर दो लाख रुपए का इनाम घोषित था. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

VIDEO: छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, मुठभेड़ में 4 जवान शहीद

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement