NDTV Khabar

32 साल बाद मिल मजदूरों के खिलाफ रेलवे कोर्ट ने भेजा गिरफ्तारी वारंट, जानें क्‍या है मामला

उज्जैन में वर्ष 1986 में मिल मजदूरों द्वारा किए रेल रोको आंदोलन में शामिल आंदोलनकारियों के खिलाफ 32 साल बाद रेलवे कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
32 साल बाद मिल मजदूरों के खिलाफ रेलवे कोर्ट ने भेजा गिरफ्तारी वारंट, जानें क्‍या है मामला

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. मिल मजदूरों ने रेल रोको आंदोलन किया था
  2. 32 साल बाद रेलवे कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.
  3. उनमें से अधिकतर बीजेपी के कार्यकर्ता हैं
नई दिल्ली: उज्जैन में वर्ष 1986 में मिल मजदूरों द्वारा किए रेल रोको आंदोलन में शामिल आंदोलनकारियों के खिलाफ 32 साल बाद रेलवे कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. रेलवे कोर्ट ने जिन लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है उनमें से अधिकतर बीजेपी के कार्यकर्ता हैं. 

रेलवे छात्रों को किराये में देता है जमकर छूट, क्या आपको पता है इस सुविधा के बारे में, 5 खास बातें

रेलवे ट्रैक जाम करने वाले मिल मजदूरों के खिलाफ 32 साल बाद रेलवे न्यायालय ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. यह आंदोलन राज्यसभा सदस्य सत्यनारायण जटिया के नेतृत्व में हुआ था. बताया जा रहा है कि जिनके खिलाफ वारंट जारी हुआ है उनमें से अधिकांश बीजेपी के कार्यकर्ता हैं. जीआरपी द्वारा इन्हें गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जाएगा. 

बार-बार होने वाली दुर्घटनाओं को देखते हुए रेलवे ने उठाया यह बड़ा कदम

वहीं भिण्ड में 9 अगस्त को संभावित आंदोलन की चेतावनी के बाद इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का फैसला लिया है. कलेक्टर आशीष गुप्ता ने गृह विभाग को पत्र भी लिखा है. 8 अगस्त की रात से 10 अगस्त सुबह छह बजे तक इंटरनेट सेवाए बंद करने के लिए आग्रह किया है. सोशल मीडिया के दुरुपयोग पर पाबंदी लगाने के लिए और किसी भी भड़काऊ पोस्ट को रोकने के लिए इंटरनेट सेवाओं को बंद करने का कलेक्टर ने निर्णय लिया है. 

VIDEO: रेलगाड़ी या फेलगाड़ी?
 

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement