छत्तीसगढ़ में COVID-19 के 74 नए मामले, रोगियों की संख्या एक हजार के करीब

छत्तीसगढ़ में COVID-19 के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है और 74 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 997 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी.

छत्तीसगढ़ में COVID-19 के 74 नए मामले, रोगियों की संख्या एक हजार के करीब

छत्तीसगढ़ में COVID-19 के 74 नए मामलों आने के बाद राज्य में संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 997 हो गई है.

खास बातें

  • छत्तीसगढ़ में COVID-19 के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है
  • 74 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 997 हो गई
  • स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी
रायपुर:

छत्तीसगढ़ में COVID-19 के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है और 74 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमित रोगियों की कुल संख्या 997 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को जानकारी दी. उन्होंने बताया कि नए रोगियों में अधिकतर प्रवासी श्रमिक हैं और उनमें एम्स, रायपुर के एक डॉक्टर तथा दो लैब तकनीकी सहायक भी शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि नए मामलों में से 42 कबीरधाम जिले से, 11 रायपुर से, छह दुर्ग से, तीन-तीन बलौदाबाजार और जशपुर जिलों से, दो-दो रायगढ़, महासमुंद, कोरबा और बिलासपुर जिलों से वहीं एक मामला बेमेतारा से सामने आया है. 

एक अन्य अधिकारी ने बताया, ‘कबीरधाम के नए मामलों में 40 प्रवासी मजदूर हैं जो हाल ही में देश के विभिन्न हिस्सों से अपने गांवों में लौटे हैं और उन्हें पृथक-वास केंद्रों में रखा गया था. जिले के रोगियों में एक प्रयोगशाला तकनीकी सहायक तथा स्वास्थ्य विभाग का ग्रामीण कर्मी भी शामिल हैं.' एम्स के एक पीआरओ के अनुसार नये रोगियों में संस्थान के एक डॉक्टर तथा एक सहायक लैब तकनीशियन सहायक शामिल हैं. राज्य में कोरोनावायरस संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है. छत्तीसगढ़ में अब तक 259 रोगियों को इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है तथा 734 लोगों का इलाज चल रहा है. अब तक राज्य में 85,346 लोगों के नमूनों की जांच की जा चुकी है.

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्पेन को पछाड़ कर भारत कोरोना प्रभावित देशों की सूची में 5वें स्थान पर पहुंच गया. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से रविवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस मरीज़ों की कुल संख्या 2,46,628 हो गई है और जबकि इस वायरस से अब तक 6,929 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,971 नए मामले सामने आए हैं और 287 लोगों की जान गई है.कोरोना के 24 घन्टे में अब तक सबसे ज्यादा नए मामले आए हैं. हालांकि, राहत की बात यह है कि 1,19,293 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. 24 घन्टे में 5220 मरीज ठीक हुए हैं. रिकवरी रेट 48.36 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कोरोना की जद में देश, दुनिया में नंबर 5 पर पहुंचा भारत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)