NDTV Khabar

शराब पीकर स्कूल पहुंचा टीचर, इंस्पेक्शन पर पहुंचे अधिकारी तो फर्श पर ले रहा था नींद, छात्रों ने छड़ी से की पिटाई, देखें VIDEO

शिक्षक की सभी सामने कराई गई पिटाई, लेकिन नशे में होने की वजह से वह पिटाई के बाद भी नहीं उठा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शराब पीकर स्कूल पहुंचा टीचर, इंस्पेक्शन पर पहुंचे अधिकारी तो फर्श पर ले रहा था नींद, छात्रों ने छड़ी से की पिटाई, देखें VIDEO

छात्र ने की शिक्षक की पिटाई

भोपाल:

मध्य प्रदेश के जगदलपुर के स्कूल से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह से नशे में धुत एक शिक्षक की स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे पिटाई कर रहे हैं. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि जगदलपुर के दरभा ब्लॉक स्थित दुकारुपारा स्कूल में शिक्षा विभाग के अधिकारी इंस्पेक्शन के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान जब उन्होंने स्कूल के सभी शिक्षकों से मिलना चाहा तो उनमें से एक शिक्षक उन्हें गायब मिला. जब उसके बार में पूछताछ की गई तो पता चला कि वह स्कूल में है लेकिन नशे में होने की वजह से वह सो रहा है.

 

 


इसके बाद इंस्पेक्शन पर गए अधिकारियों ने उठाने की कोशिश की. लेकिन जब वह नहीं उठा तो अधिकारी ने बच्चों से उसकी पिटाई करने को कहा. एक के बाद एक बच्चों ने शिक्षक पर छड़ी बरसाए लेकिन वह इतने नशे में था कि वह इन सब के बाद भी नहीं उठा. इसके बाद इंस्पेक्शन पर आए सत्यनारायण सोनवानी ने शिक्षक के की शिकायत दरभा के तहसीलदार से कर दी है. अधिकारी ने आरोपी शिक्षक की पहचान खेमसिंह कंवर के रूप में की है. विभाग फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रहा है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में शिक्षकों की लापरवाही का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले राज्य के आदिवासी बहुल अलीराजपुर जिले में सहपाठी छात्रा के एक हजार रुपये चोरी होने के मामले में दो शिक्षिकाओं ने 11वीं कक्षा की दो छात्राओं की कथित तौर पर निर्वस्त्र कर तलाशी ली थी. दोनों पीड़ित छात्राओं ने जोबट पुलिस थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी. वहीं, स्कूल प्रबंधन ने आरोपों से इंकार किया है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में खुले में शौच जाने वाले परिवार पर 75 हजार का जुर्माना

प्रबंधन का कहना है कि दोनों छात्राओं की सामान्य जांच की गयी थी. इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रहे अधिकारी सब इंस्पेक्टर शंकरसिंह जमरा ने बताया था कि जोबट पुलिस थाने पर कल देर शाम को कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल जोबट की कक्षा 11वीं में पढने वाली दो छात्राओं ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया था कि एक छात्रा के रुपये गायब होने की शिकायत पर स्कूल की दो शिक्षिकाओं ने उन्हें निवस्त्र कर सोमवार को उनकी तलाशी ली थी.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में खुले में शौच जाने की वजह से दो शिक्षक हुए निलंबित

जमरा ने कहा था कि अपनी शिकायत में दोनों छात्राओं ने आरोप लगाया था कि इस दौरान वह लगातार गिड़गिड़ाती रहीं, लेकिन दोनों शिक्षिकाएं नहीं मानी. उनका आरोप था कि उन दोनों की पहले बिना कपड़े उतारे सामान्य तलाशी ली गयी. फिर उन्हें एक कमरे में ले जाकर तलाशी के नाम पर निर्वस्त्र किया गया. लेकिन तलाशी में कुछ नहीं निकला था.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement