राजस्थान संकट के बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका, विधायक का BJP में शामिल होने का फैसला

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के बड़ा मलहेरा से विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है.कांग्रेस विधायक प्रधुम्मन सिंह लोधी भाजपा कार्यालय पहुंचे गए हैं.

राजस्थान संकट के बीच मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका, विधायक का BJP में शामिल होने का फैसला

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के बड़ा मलहेरा से विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है.कांग्रेस विधायक प्रधुम्मन सिंह लोधी भाजपा कार्यालय पहुंचे. उनके साथ साथ मंत्री विश्वास सारंग, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, विधायक रामपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी मौजूद रहे.उनको कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में मुख्यमंत्री निवास में लोधी ने बीजेपी की सदस्यता ली है. आपको बता दें कि 230 विधानसभा सीटों में कांग्रेस के पास अब  कांग्रेस 91, बीजेपी 107, सपा - 1, बसपा -2 निर्दलीय 4  विधायक हैं.  2 विधायकों का निधन हो गया है. कांग्रेस के आज के विधायकों को मिलाकर 23 का इस्तीफा अब तक हो चुका है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रधुम्मन सिंह लोधी को बीजेपी का गमछा पहनाकर औपचारिक रूप से सदस्यता दिलाई. इस मौके पर अपने संबोधन में लोधी ने कहा कि मैने कल विधानसभा अध्यक्ष को कल इस्तीफा दिया था, पुन उसकी स्वीकृति के लिए आज गया था. बीजेपी ने पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के आर्शीवाद के कारण आज यह हो सका. इस पार्टी से क्षेत्र को विकास हो सकता है. 

लोधी ने कहा कि दो दिन पहले भोपाल आया था क्षेत्र के विकास के लिए, बुदेलखंड में कम विकास के कारण पलायन हो रहा है. सिंचाई संसाधनों में सिंचाई की आवश्यकता थी. इस मामले में मैने जब विधानसभा क्षेत्र की सिंचाई ​परियोजना की मंजूरी की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी, जिस पर उन्होंने तत्काल अधिकारियों को फोन कर इस परियोजना को मंजूरी दी. 


उन्होंने कहा,  'यह 450 करोड की परियोजना है जिसमें 1700 हैक्टेयर जमीन की सिंचाई हो सकेगी. आज मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि इस परियोजना के कारण क्षेत्र का विकास हो सकेगा. आज मैं मुख्यमंत्री का ऋणी हो गया.  बुंदेलखंड के दबे कुचले और पिछडे लोगों का विकास हो सके'.


लोधी ने कहा,  मैंने मुख्यमंत्री से चर्चा की है जो परियोजना है वहां की पूरी की जाएंगी। दो कार्य और स्वीकृत हुए है, डायमंड परियोजना से युवाओं को रोजगार मिलेगा. मंत्री बनने के सवाल पर लोधी ने कहा कि यह सब विकास के लिए यह कार्य हो रहा है, बुंदेलखंड के लिए विकास होगा. लोधी ने ​कहा कि कम विकास होने के कारण आज बुदेलखंड को विकास की जरूरत है. शिवराज जी ने पूरे प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है.'


वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोधी जी के मन में तड़प है कि किस तरह उनके क्षेत्र का विकास हो सके. वह लगातार विकास कार्यो को लेकर मेरे से हर बार चर्चा की.  मध्य प्रदेश कैसे आगे बढ़े, यह सदैव उनके मन में रूचि रही है. इनका परिवार जनसेवा में लगा रहता है. जिस भावना के साथ आपने बीजेपी ज्वाइन की है विधायक का पद छोड़ना आसान नहीं होता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com