NDTV Khabar

उज्‍जैन महाकाल मंदिर में भस्‍म आरती के लिए मांगे रुपये, नहीं देने पर 2 श्रद्धालुओं पर दलालों ने किया हमला

उज्जैन महाकाल मंदिर में दो श्रद्धालुओं को दलालों ने चाकू मारकर घायल कर दिया. इन दलालों ने श्रद्धालुओं से भस्‍म आरती दर्शन के नाम पर रुपए मांगे थे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उज्‍जैन महाकाल मंदिर में भस्‍म आरती के लिए मांगे रुपये, नहीं देने पर 2 श्रद्धालुओं पर दलालों ने किया हमला

उज्जैन महाकाल मंदिर में दो श्रद्धालुओं को दलालों ने चाकू मारकर घायल कर दिया

नई दिल्ली: उज्जैन महाकाल मंदिर में दो श्रद्धालुओं को दलालों ने चाकू मारकर घायल कर दिया. इन दलालों ने श्रद्धालुओं से भस्‍म आरती दर्शन के नाम पर रुपए मांगे थे और नहीं देने पर यह कहते हुए हमला कर दिया कि रुपए तो देने ही पड़ेंगे. यहां हम हफ्ता वसूलते हैं. दोनों घायल श्रद्धालुओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया हैं. 

महाकाल में रो पड़ीं थी एवरेस्ट फतह करने वाली अरुणिमा, मंदिर की अव्यवस्था की हुई शिकार

यह घटना सोमवार रात 11.30 बजे की है. भिंड के पंकज मिश्रा यहां सिक्योरिटी एजेंसी में काम करते हैं. उसके पास भिंड के राहुल और अन्य लोग महाकाल दर्शन के लिए आए थे. वे मंदिर के सामने पान की दुकान पर खड़े होकर भस्म आरती दर्शन को लेकर बातचीत कर रहे थे. पंकज के मुताबिक, तभी शुभम जोशी और नीकू नामक दलालों ने पूछा- भस्म आरती करना है
क्या, हम करा देंगे? इसके लिए कुछ खर्च करना पड़ेगा. हमने कहा- दर्शन के लिए रुपए क्यों दें.

उज्‍जैन : महाकाल मंदिर में दर्शन के दौरान एडिशनल कलेक्‍टर और पुलिसवाले में हुई थी मारपीट

टिप्पणियां
ऐसे में सवाल ये उठता है कि जब महाकाल मंदिर में चार स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था है और महाकाल मंदिर की पुलिस चौकी होने के साथ, थाना पुलिस, विशेष सशस्त्र बल, होमगार्ड्स के अलावा महाकाल मंदिर की खुद की सिक्योरिटी एजेंसी यहाँ सुरक्षा व्यवस्था संभाल रही है. अब देखना ये है कि महाकाल मंदिर के बाहर हुई मारपीट की इस घटना के बाद पुलिस क्‍या एक्शन लेते हैं. वहीं इसी साल जून में उज्जैन के महाकाल मंदिर के बाहर फूल और प्रसाद बेचने को लेकर ऐसा झगड़ा हुआ था. करीब 20 मिनट तक मंदिर के बाहर खतरनाक मारपीट का ये तमाशा चलता रहा. 

VIDEO: महाकाल में रो पड़ीं थी अरुणिमा, ट्वीट कर बताई आपबीती
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement