NDTV Khabar

भोपाल में आज PM मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में लगेगा BJP कार्यकर्ताओं का ‘महाकुंभ', देश-दुनिया में लाइव प्रसारण की भी तैयारी

भोपाल के जंबूरी मैदान में 25 सितम्बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित किए जा रहे कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भोपाल में आज PM मोदी और अमित शाह की मौजूदगी में लगेगा BJP कार्यकर्ताओं का ‘महाकुंभ', देश-दुनिया में लाइव प्रसारण की भी तैयारी

भोपाल के जंबूरी मैदान में लगेगा बीजेपी कार्यकर्ताओं का महाकुंभ.

खास बातें

  1. भोपाल में आज लगेगा BJP कार्यकर्ताओं का ‘महाकुंभ’
  2. देश-दुनिया में है लाइव प्रसारण की तैयारी
  3. पीएम मोदी और अमित शाह देंगे जीत का मंत्र
भोपाल:

भोपाल के जंबूरी मैदान में 25 सितम्बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर आयोजित किए जा रहे कार्यकर्ता महाकुंभ की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. सोमवार को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया एवं प्रदेश के विभिन्न जिलों से आये कार्यकर्ताओं को व्यवस्था के संबंध में निर्देश दिए. महाकुंभ की व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी राजधानी के स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ-साथ जिलों से आए कार्यकर्ता भी संभालेंगे. इसके लिए प्रत्येक जिले के 5-5 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है. ये कार्यकर्ता अपने जिलों से आने वाले सभी कार्यकर्ताओं से संबंधित व्यवस्थाएं देखेंगे. इसमें उस जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक व्यवस्था से लेकर भोजन व्यवस्था तक शामिल है. 

दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान और उमा भारती के खिलाफ दायर की याचिका, कहा- एक्सल शीट से हुई छेड़छाड़


सोमवार को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलालजी एवं प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने कार्यक्रम स्थल जंबूरी मैदान पर प्रदेश के 56 जिलों से आए कार्यकर्ताओं की बैठक ली और उन्हें व्यवस्थाओं के संबंध में निर्देश दिए. कार्यक्रम स्थल अटल महाकुंभ परिसर के चारों तरफ बड़े पोस्टर के माध्यम से प्रदर्शिनी लगायी गयी है. राष्ट्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व के विशाल कटआउट महाकुम्भ स्थल एवं शहर के विभिन्न चैराहों पर लगाए गए है. शहर के चौराहों को सजाया गया है. विद्युत साज सज्जा, झंडों और पोस्टरों के जरिए सभा स्थल भी सज संवरकर तैयार है. सोमवार को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलालजी, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने महाकुंभ की व्यवस्था में लगे पदाधिकारियों एवं संगठनात्मक 56 जिलों से आये कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए व्यवस्था सम्बंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिये. 
 

t4bnic58

ऑडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ली जानकारी
बैठकों के अलावा महाकुंभ को सफल बनाने के लिए डिजिटल मीडिया का भी उपयोग किया जा रहा है. सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने ऑडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पार्टी के विधायकों, जिला अध्यक्ष, जिला महामंत्री, सभी महापौर, नगर पंचायत एवं नगर पालिका अध्यक्ष तथा मंडल अध्यक्षों से महाकुंभ की तैयारियों के संबंध में चर्चा की. वहीं, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने पार्टी के सभी जिलाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, विभिन्न मोर्चों के जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष, विभिन्न मोर्चों की कार्यसमिति सदस्यों के साथ ऑडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने महाकुंभ की तैयारियों एवं उसमें भाग लेने वाले कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों की जानकारी ली. 

विधानसभा चुनाव से पहले सवर्णों को मनाने में जुटे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

देश और दुनिया देखेगी महाकुंभ लाइव
इस आयोजन का इंटरनेट के माध्यम से सीधा प्रसारण www.bjp.org एवं www-bjp4mp के ऑफिशियल फेसबुक, bjp4mp ट्विटर एवं bjp4mp इंटरनेट टीवी पर किया जायेगा. यू-टयूब पर भी कार्यक्रम तत्काल लोड करने की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है,  जिसे देश-दुनिया के लोग देख सकेंगे. 

नाराज सवर्णों को मनाने में जुटे शिवराज सिंह चौहान, कहा- SC/ST एक्ट में बिना जांच के नहीं होगी गिरफ्तारी

टिप्पणियां

11 पंडालों में भोजन करेंगे कार्यकर्ता
अन्नपूर्णा स्थल में 11 पंडालों में कार्यकर्ता भोजन करेंगे. वहीं, भोपाल के प्रवेश मार्गो पर भी भोजन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. भोजन का वितरण सेना शैली के आधार पर किया गया है. महाकुम्भ स्थल को अटल परिसर और विभिन्न हिस्सों, द्वार, भोजन शाला, पार्किंग, चिकित्सालय आदि स्थलों को जनसंघ एवं भाजपा के दिवंगत प्रमुख कार्यकर्ताओं का नाम दिया गया है. महाकुम्भ के सम्पूर्ण परिसर का नाम भारत रत्न अटलजी के नाम पर रखा गया है. वहीं, मुख्य सभागार का नाम पद्मविभूषण सुन्दरलाल पटवा के नाम पर रखा गया है.

VIDEO: व्यापम पर सीएम को घेरने की तैयारी?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement