NDTV Khabar

मध्य प्रदेश: 24 घंटे के भीतर दूसरे बीजेपी नेता पर हमला, एक की हत्या तो दूसरे से लाखों की लूट, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल 

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित बीजेपी (BJP Leader) नेता की पहचान जितेंद्र सोनी के रूप में की गई है. वह बीजेपी (BJP Leader) की स्थानीय युनिट के वाइस प्रेसिडेंट भी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश: 24 घंटे के भीतर दूसरे बीजेपी नेता पर हमला, एक की हत्या तो दूसरे से लाखों की लूट, कानून व्यवस्था पर उठे सवाल 

मध्य प्रदेश में बीजेपी नेता से लूट

खास बातें

  1. बीते कुछ दिनों में बीजेपी के कई नेताओं पर हुए हमले
  2. पुलिस कर रही है आरोपियों की तलाश
  3. शिवराज सिंह चौहान ने की ऐसे घटनाओं की निंदा
भोपाल:

मध्य प्रदेश में बीते कुछ दिनों में एक के बाद एक कई ऐसी आपराधिक घटनाएं सामने आई हैं जिनमें अपराधियों ने बीजेपी (BJP Leader) नेताओं को निशाना बनाया है. ताजा मामला मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले का है. यहां बेखौफ बदमाशों ने एक बीजेपी (BJP Leader) के एक नेता पर हमला करके उनसे लाखों का आभूषण ले उड़े. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित बीजेपी (BJP Leader) नेता की पहचान जितेंद्र सोनी के रूप में की गई है. वह बीजेपी (BJP Leader) की स्थानीय युनिट के वाइस प्रेसिडेंट भी हैं. इसके साथ ही वह एक ज्वेलर भी हैं. जितेंद्र ने पुलिस को बताया वह बाजार से घर लौट रहे थे तभी पांच से छह लोगों ने उनपर हमला बोल दिया और उनके पास से 30 किलो सिल्वर व 50 हजार से ज्यादा की नकदी ले उड़े.

मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी शुरू, उठने लगे सवाल तो मुख्यमंत्री ने कहा- पैसों की कमी नहीं है


गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में बीजेपी नेताओं के ऊपर हुआ यह दूसरा हमला है. इससे पहले मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के बलवाडी़ में एक भाजपा नेता की हत्या कर दी गई थी. इंदौर, मंदसौर में बीजेपी नेता की हत्या के बाद बलवाड़ी में भाजपा नेता मनोज ठाकरे की हत्या का मामला सामने आया था. बीजेपी नेता मनोज ठाकरे का शव वारला पुलिस स्टेशन सीमा क्षेत्र में एक खेत में मिला था. बताया जा रहा था कि वह मॉर्निंग वॉक पर गए थे. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि, इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोला और और इसके खिलाफ में सड़क पर उतरने की चेतावनी दी थी. 


मध्य प्रदेश में 12 हजार कार्यकर्ताओं को बड़ा 'गिफ्ट' देगी कांग्रेस सरकार, जानिये क्या है पूरा मामला...

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे हत्या करार दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ परिवर्तन की बात कररती है, मगर क्या यही परिवर्तन है. हत्याओं का दौर शुरू हो गया है. पहले इंदौर, फिर मंदसौर में बीजेपी नेता की हत्या हुई. अब बड़वानी में एक और बीजेपी नेता की हत्या हुई है. अपराधी आज बेखौफ डर रहे हैं. 

मंदसौर हत्याकांड पर सियासत तेज: BJP नेता की हत्या के बाद मंदसौर जाएंगे शिवराज

आगे उन्होंने कहा कि सरकार इसे हल्के में ले रही है. मंदसौर में बीजेपी नेता की हत्या के पीछे बड़ी साजिश नजर आ रही है. मैं सीबीआई जांच की मांग की. बड़वानी में बीजेपी नेता की हत्या हुई है. मैं सरकार को तेचा रहा हूं कि अगर ऐसी घटनाएं नहीं रूकीं तो भाजपा सड़क पर उतरेगी. 

 

वहीं, मध्यप्रदेश के जनसंपर्क और कानून मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि ये सारे मामले बीजेपी नेताओं की आपसी रंजिश का नतीजा हैं.बता दें कि इससे पहले मंदसौर में गुरुवार शाम बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मारे गए बीजेपी नेता मंदसौर नगर पालिका के अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार थे. प्रहलाद बंधवार को अज्ञात मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने सिर में गोली मारी थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उनकी मौत हो गई. हालांकि, इस हत्या पर राजनीति भी तेज हुई और शिवराज सिंह चौहान उनके परिजनों से मिलने भी पहुंचे थे. 

गुजरात में बीजेपी के वरिष्ठ नेता जयंतीलाल भानुशाली की चलती ट्रेन में गोली मारकर हत्या

टिप्पणियां

दरअसल, मोटर साइकिल सवार गोली मारने के बाद अपनी मोटरसाइकिल घटनास्थल पर ही छोड़कर पैदल भाग खड़ा हुआ. पुलिस इलाके की नाकेबंदी कर आरोपी को तलाश रही है. मामले की जानकारी मिलने के बाद मंदसौर में सनसनी फैल गई है. बाजार बंद हो गए हैं और भारी संख्या में लोग जिला चिकित्सालय में इकट्ठा हो गए हैं. पुलिस प्राथमिक तौर पर जमीन विवाद के चलते हुई घटना बता रही है. 

VIDEO: बीजेपी नेता की दिनदहाड़े बेरहमी से हत्या



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement