NDTV Khabar

मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ का खून बहाने वाले बयान पर बीजेपी के विधायक गिरफ्तार

भाजपा नेता सुरेन्द्रनाथ सिंह (Surendernath singh) ने अपनी सफाई में कहा कि गुरुवार को भोपाल में मेरे नेतृत्व में हुए प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. प्रदर्शन के दौरान लगाए थे नारे
  2. मध्य प्रदेश पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
  3. विधानसभा में इस मामले को लेकर हुआ हंगामा
भोपाल:

मध्य प्रदेश में भाजपा नेता और पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह (Surendernath singh) को उनका वह बयान भारी पड़ गया जिसमें उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath)  का खून बहाने की बात कही थी. पुलिस ने बीजेपी नेता को इस बयान को लेकर गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि सुरेंद्र सिंह के इस बयान के बाद विधानसभा में जमकर हंगामा भी हुआ था. हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति को सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल के दौरान दो बार स्थगित करनी पड़ी थी. भाजपा नेता सुरेन्द्रनाथ सिंह (Surendernath singh) ने अपनी सफाई में कहा कि गुरुवार को भोपाल में मेरे नेतृत्व में हुए प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारी नारे लगा रहे थे. उस दौरान लोगों ने नारे लगाए कि हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो खून बहेगा सड़कों पर. उन्होंने बताया कि इसी दौरान भीड़ में से किसी ने अचानक पूछा था किसका, तो इसके जवाब में मैंने अनजाने में कह दिया था कमलनाथ का.  

मध्यप्रदेश : मंत्री ने कहा- बीजेपी कुत्ते जैसी मानसिकता की, जवाब मिला- हां हम कुत्ते हैं!


बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार को जैसे ही शुरू हुई, इस बयान को लेकर प्रदेश की सत्तारूढ़ कांग्रेस विधायकों ने सुरेन्द्रनाथ सिंह को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग सदन में की और हंगामा मचाया, जिसके चलते विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति को सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल के दौरान दो बार स्थगित करनी पड़ी थी. इसके बाद तीसरी बार जब सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई तो विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (भाजपा) ने सदन को आश्वासन दिया कि भाजपा संगठन इस मामले में निर्णय लेगा.

मध्य प्रदेश: रस्सी के सहारे नदी पार करने पर मजबूर हैं किसान, खेत पर जाने के लिए लगानी पड़ती है जान की बाजी

इसके बाद कांग्रेस विधायक शांत हुए और प्रश्नकाल चालू हो पाया. हालांकि, प्रश्नकाल का अधिकांश समय कांग्रेस सदस्यों के हंगामे की भेंट चढ़ गया और प्रश्नोत्तर सूची में शामिल केवल तीन ही प्रश्न सदन में उठाये जा सके. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने बाद में सुरेंद्रनाथ सिंह को गिरफ्तार कर लिया. टीटी नगर इलाके के नगर पुलिस अधीक्षक उमेश तिवारी ने कहा कि सुरेन्द्रनाथ सिंह के खिलाफ बिना अनुमति के शहर के रोशनपुरा इलाके में प्रदर्शन करने पर भादंवि की धारा 188 एवं 143 के तहत गुरुवार रात को टी टी नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है.

मध्‍यप्रदेश में आंगनवाड़ी के लिए बजट नहीं, मंत्रियों के बंगलों पर खर्च हो रहे करोड़ों

तिवारी ने बताया कि आज कांग्रेस नेताओं ने इस मामले में थाने में एक ज्ञापन देकर आरोप लगाया है कि सुरेन्द्रनाथ ने कमलनाथ को अपशब्द कहे हैं और उनको धमकी दी है. उन्होंने उसके खिलाफ धारा 120, 109 एवं 509 सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि सुरेन्द्रनाथ के कल के विवादित भाषण की सीडी हमने जब्त कर ली है. जांच में जो भी होगा, देखा जाएगा.

VIDEO: एमपी में कुत्तों के तबादले पर हंगामा

टिप्पणियां



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement