NDTV Khabar

बुंदेलखंड में करवाचौथ पर पतियों से लिया हेलमेट पहनने का वादा

जगह-जगह समूहों में महिलाओं ने करवा चौथ मनाया, आलम यह रहा कि हर बड़ी इमारत की ऊपरी मंजिल पर पति-पत्नी जोड़ों में दिखे, वहीं देर रात तक आरती उतारने और छलनी से चांद व पति का चेहरा देखने का दौर चलता रहा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुंदेलखंड में करवाचौथ पर पतियों से लिया हेलमेट पहनने का वादा

करवाचौथ के लिए प्रतीकात्मक चित्र.

झांसी/छतरपुर: बड़े शहरों और महानगरों की तरह बुंदेलखंड में भी करवा चौथ की रविवार देर रात तक धूम रही. इस मौके पर यहां महिलाओं ने अपने पतियों से दुपहिया वाहन चलाते वक्त हेलमेट पहनने का संकल्प (वादा) लिया. करवाचौथ के दिन महिलाओं ने आजीवन सौभाग्यवती रहने की कामना की और आसमान में चांद दिखने पर व्रत तोड़ा. जगह-जगह समूहों में महिलाओं ने करवा चौथ मनाया, आलम यह रहा कि हर बड़ी इमारत की ऊपरी मंजिल पर पति-पत्नी जोड़ों में दिखे, वहीं देर रात तक आरती उतारने और छलनी से चांद व पति का चेहरा देखने का दौर चलता रहा.

समस्याओं के लिए पहचाने जाने वाले बुंदेलखंड में रविवार को रौनक निराली रही.  झांसी में कई स्थानों पर महिलाओं ने समूह में करवा चौथ मनाया. सामाजिक संगठन जेसीआई (कोहेनूर) ने महिलाओं के बीच करवा चौथ मनाया.

यह भी पढ़ें : Photos: इनके घर श्रीदेवी-शिल्पा शेट्टी ने मनाया करवा चौथ का जश्न, वरुण धवन की भाभी भी दिखीं

टिप्पणियां
सामाजिक कार्यकर्ता वैशाली पुंषी बताती हैं , "इस बार के करवा चौथ पर हम सभी महिलाओं ने अपने पतियों से सिर्फ यही मांगा है कि वे जब भी दुपहिया वाहन चलाएं तो हेलमेट जरूर लगाएं. इसके लिए उन्हें बतौर उपहार हेलमेट भी दिया क्योंकि वाहन चलाते समय सुरक्षा जरूरी है. तभी तो कहते हैं कि जान है तो जहान है."
VIDEO: टीवी पर करवाचौथ का बुखार

इसी तरह उरई, हमीरपुर, बांदा, टीकमगढ़, छतरपुर आदि स्थानों पर भी करवा चौथ की धूम रही. छतरपुर में महिलाओं ने घर और मंदिरों में पूरे दिन उपवास रहकर आराधना की और अपने पति की दीर्घ आयु के साथ अपने आजीवन सौभाग्यवती बने रहने की कामना की. रात को चंद्रमा के दर्शन के बाद ही व्रत तोड़ा और दोनों के सुखमय जीवन की कामना की. 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement