NDTV Khabar

चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, शामिल किए गए 3 नए मंत्री

आज सुबह यहां राजभवन में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बालकृष्ण पाटीदार, नारायण सिंह कुशवाह और जालमसिंह पटेल को राज्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई. पाटीदार, प्रदेश के निमाड़ अंचल से हैं जबकि कुशवाह, ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र और पटेल, महाकौशल क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं. 

92 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, शामिल किए गए 3 नए मंत्री

शिवराज सरकार शामिल नए मंत्री शपथ लेते हुए

भोपाल: मध्यप्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया और राज्यमंत्री के तौर पर तीन नये चेहरे शामिल किये. आज सुबह यहां राजभवन में प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बालकृष्ण पाटीदार, नारायण सिंह कुशवाह और जालमसिंह पटेल को राज्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई. पाटीदार, प्रदेश के निमाड़ अंचल से हैं जबकि कुशवाह, ग्वालियर-चम्बल क्षेत्र और पटेल, महाकौशल क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं. 

मध्य प्रदेश : सरकार की सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में आए सवालों ने किया सबको भौंचक्का!

जालम सिंह पटेल, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के छोटे भाई हैं तथा नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. पाटीदार, निमाड़ अंचल के खरगोन से विधायक हैं तथा कुशवाह विधानसभा में ग्वालियर दक्षिण सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं.

टिप्पणियां
वीडियो : क्या है भावांतर योजना की हकीकत

प्रदेश के मंत्रिमंडल का यह विस्तार संबंधित क्षेत्र के लोगों को संतुष्ट करने का प्रयास माना जा रहा है. शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य और प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. गौरतलब है कि प्रदेश की मुंगावली और कोलारस विधानसभा क्षेत्र में 24 फरवरी को होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने आचार संहिता के उल्लंघन की बात करते हुए मंत्रिमंडल के इस विस्तार का विरोध किया था.

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement