NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ सीडी मामले की जांच अब सीबीआई करेगी

एक और घटनाक्रम में पुलिस ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ भी आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है.

333 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ सीडी मामले की जांच अब सीबीआई करेगी

छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह (फाइल फोटो)

रायपुर: छत्तीसगढ़ की सियासत में भूचाल लाने वाले कथित सेक्स सीडी मामले की जांच सीबीआई करेगी. शनिवार शाम मंत्रिमंडल की बैठक के बाद ये फैसला हुआ. शनिवार को ही एक और घटनाक्रम में पुलिस ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ भी आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. इस मामले पर दूसरे दिन भी राजधानी रायपुर में जमकर बवाल हुआ. कांग्रेस के कार्यकर्ता गंगाजल लेकर छत्तीसगढ़ की सियासत शुद्ध करने निकले, तो वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मांग की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को गिरफ्तार किया जाए.

शुक्रवार शाम कैबिनेट मंत्री राजेश मूणत की शिकायत पर उनके खिलाफ पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 67(ए) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है. इस बीच एक स्थानीय चैनल ने दावा किया कि सीडी के साथ छेड़छाड़ हुई है, वहीं सरकार ने सीडी कांड की सीआईडी जांच के आदेश दे दिये हैं.

टिप्पणियां
चुप्पी के बाद इस मामले में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी कांग्रेस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए कहा, 'कांग्रेस की भूमिका क्या है इस सीडी में पहले तो यही मसला है. कार्रवाई न हो तो दुखी होते हो, कार्रवाई जल्दी हुई है तो खुश होना चाहिए, आंदोलन होने की बात है, सारी जांच होंगी, फॉरेंसिक जांच होंगी, एक एक तथ्य सामने आएंगे.'

वहीं कांग्रेस का सवाल है कि मामले में मुख्य शिकायतकर्ता प्रकाश बजाज कहां है. विनोद वर्मा एडिटर्स गिल्ड के सदस्य हैं, वर्मा छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिये सोशल मीडिया और कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने के पेशेवर काम से भी जुड़े रहे हैं. उन्हें छत्तीसगढ़ पुलिस ने शुक्रवार तड़के गिरफ्तार किया. वैसे वर्मा एडिटर्स गिल्ड की उस जांच कमेटी का भी हिस्सा रहे हैं जो राज्य में पत्रकारों के खिलाफ अत्याचार की जांच कर रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement