केन्द्र ने एमपी को प्रतिदिन 50 टन अतिरिक्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराई, शिवराज ने पीयूष गोयल को दिया धन्यवाद

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है. किसी को भी चिंता की आवश्यकता नही है

केन्द्र ने एमपी को प्रतिदिन 50 टन अतिरिक्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराई, शिवराज ने पीयूष गोयल को दिया धन्यवाद

भोपाल:

केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) को 50 टन प्रतिदिन अतिरिक्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराई है.केन्द्रीय रेल, वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने मध्यप्रदेश को 50 टन प्रतिदिन अतिरिक्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराई है. मध्यप्रदेश में अब कुल 180 टन ऑक्सीजन उपलबध हो गई है. जबकि वर्तमान आवश्यकता 110 टन की है. अतिरिक्त 50 टन ऑक्सीजन के से पहले मध्यप्रदेश को 130 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही थी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल को अतिरिक्त ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए धन्यवाद दिया है.  सीएम ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है. किसी को भी चिंता की आवश्यकता नही है.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र ने रोकी मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की सप्लाई, CM शिवराज ने घुमाया उद्धव ठाकरे को फोन

उन्होंने कहा कि राज्य शासन द्वारा आवश्यक व्यवस्थाएं कर ली गई है. भारत सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई अतिरिक्त ऑक्सीजन से प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी होने की कोई संभावना नही है. 

बता दें कि एमपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान ने केन्द्रीय मंत्रालय को मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की आवश्यकता से अवगत कराया था.

Newsbeep

बता दें कि देवास जिले के कोविड सेंटर अमलतास कॉलेज में बुधवार को कोरोना मरीज 7 घंटे तक ऑक्सीजन के लिए परेशान रहे. कोरोना मरीजों को मंगलवार रात 2 से बुधवार सुबह 9 बजे तक नॉन इन्वेसिव वेंटिलेटर से कम मात्रा में ऑक्सीजन मिली. 4 मरीज़ों की मौत हो गई, हालांकि प्रशासन का कहना है इसकी वजह ऑक्सीजन की कमी नहीं.

कोरोना काल में मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com