NDTV Khabar

प्राकृतिक आपदाओें से बचने के लिए करें हनुमान चालीसा का पाठ, मध्‍य प्रदेश में पूर्व भाजपा विधायक की सलाह

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश और ओलावृष्टि से तकरीबन 100 गांवों में नुकसान की ख़बर है, बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हुई है. इन सबको दूर रखने के लिए बीजेपी के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने हनुमान चालीसा का पाठ करने की नसीहत दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्राकृतिक आपदाओें से बचने के लिए करें हनुमान चालीसा का पाठ, मध्‍य प्रदेश में पूर्व भाजपा विधायक की सलाह

मध्‍य प्रदेश में भाजपा के पूर्व विधायक रमेश सक्‍सेना (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को भोपाल के जंबूरी मैदान में किसान सम्मेलन के दौरान घोषणाओं की झड़ी लगा दी. ओला और बरसात से जिन किसानों की फसल खराब हुई उनके लिये भी राहत की बात कही लेकिन उनके एक पूर्व विधायक ने आपदा को दूर रखने गज़ब का नुस्खा दे डाला.

टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान हुई बारिश और ओलावृष्टि से तकरीबन 100 गांवों में नुकसान की ख़बर है, बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हुई है. इन सबको दूर रखने के लिए बीजेपी के पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने हनुमान चालीसा का पाठ करने की नसीहत दी है. सक्सेना ने कहा, 'मेरी सबसे करबद्ध प्रार्थना है, जैसे वैज्ञानिकों ने बताया है कि अगले 4-5 दिनों तक प्राकृतिक प्रकोप रहेगा, ओले भी गिरेंगे और बारिश भी होगी. इस प्राकृतिक आपदा से बचने के लिये एक मात्र उपाय है हनुमान चालीसा. सभी किसान भाइयों से निवेदन है प्रतिदिन एक घंटा सामूहिक रूप से किसान मिलकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. मेरा ये दावा है कि अगर प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ कर लिया तो इस प्राकृतिक आपदा से निबटा जा सकता है. हनुमान दादा आवश्यक रूप से हमारी सहायता करेंगे.'

इस मामले में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा 'बजरंगबली संकटमोचक हैं, लेकिन यहां संकट मोचक सिर्फ एक ही हैं, वो हैं शिव की साधना. ये तय करना होगा बड़ा संकट मोचक कौन है, जिसकी घोषणा सिर्फ बीजेपी कर सकती है.' राज्य के विभिन्न हिस्सों में रविवार को आंधी, बारिश और ओलावृष्टि के कारण बड़ी मात्रा में फसल बर्बाद हुई. साथ ही जनहानि भी हुई. कई क्षेत्रों में खेतों में लगी फसल पूरी तरह जमीन पर लेट गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement