NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ : स्कूल में सांप काटने से 2 छात्राओं की मौत, दो शिक्षकों को किया गया निलंबित

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एक प्राथमिक स्कूल में सांप के काटने से दो छात्राओं की शुक्रवार को मौत हो गई. घटना के बाद दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ : स्कूल में सांप काटने से 2 छात्राओं की मौत, दो शिक्षकों को किया गया निलंबित

प्रतीकात्मक तस्वीर.

जशपुर:

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के एक प्राथमिक स्कूल में सांप के काटने से दो छात्राओं की शुक्रवार को मौत हो गई. घटना के बाद दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है. जशपुर जिले के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि जिले में बगीचा तहसील के टटकेला गांव के शासकीय प्राथमिक शाला में दो छात्राओं पायल (10 वर्ष) और पार्वती (10 वर्ष) को जहरीले सांप ने काट लिया, जिससे दोनों की मौत हो गई है. बगीचा के शिक्षा अधिकारी एम आर यादव ने बताया कि सुबह जब तीसरी कक्षा की दोनों छात्रा स्कूल में थीं तब उन्हें जहरीले सांप ने काट लिया. जब इसकी जानकारी शिक्षकों को मिली तब उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. यादव ने बताया कि बगीचा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के दौरान पायल की मौत हो गई. वहीं अन्य छात्रा पार्वती को उपचार के लिए अम्बिकापुर भेजा गया. 

टिप्पणियां

14 फुट लंबे किंग कोबरा को सामने देख हर कोई रह गया सन्न, अगर डंस ले सांप तो तुरंत अपनाएं ये उपाय


जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि टटकेला गांव के प्राथमिक स्कूल में सांप के काटने से दो छात्राओं की मौत के मामले में वहां के शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है. स्कूल में पदस्थ प्रधान अध्यापक हटकेश्वर यादव बगैर सूचना के अनुपस्थित थे जबकि शिक्षिका अनुपमा तिर्की ने सर्पदंश की घटना की सूचना के बाद भी छात्राओं को तत्काल स्वास्थ्य केंद्र नहीं भेजा. यादव ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने वाले दोनों शिक्षकों को निलंबित करने की अनुशंसा की गई थी. बाद में जिला प्रशासन द्वारा शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दिए गए हैं. उधर, पुलिस ने भी मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement