NDTV Khabar

छत्तीसगढ़: गश्ती दल पर नक्सलियों ने किया हमला, ASI सहित चार जवान शहीद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि महला स्थित बीएसएफ के शिविर से सुरक्षा बल का दल गश्त पर निकला था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़: गश्ती दल पर नक्सलियों ने किया हमला, ASI सहित चार जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए. राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत महला गांव के करीब नक्सलियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़ में बीएसएफ की 114वीं बटालियन के चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए.

कांकेर जिले के थाना परतापुर के अंतर्गत गुरुवार को बीएसएफ कैम्प माहला से बीएसएफ 114 बटालियन और जिला बल की संयुक्त पार्टी अभियान पर निकली थी. लगभग 12 बजे पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें बीएसएफ के चार जवान एएसआई बोरो, आरक्षक रामकृष्णन, आरक्षक सोमेश्वर, आरक्षक इशरार खान शहीद हो गए. सहायक कमांडेंट गोपूराम व निरीक्षक गोपाल राम घायल हो गए. घायलों को बीएसएफ कैम्प माहला लाया गया है. क्षेत्र के आसपास सर्चिंग जारी है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जवान जब कुछ दूरी पर थे तभी नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. 


इस महिला ने 157 मामलों में 4380 दिन जेल में काटे, दोष साबित न होने के कारण हुई रिहा, देखें- VIDEO

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. इस घटना में चार जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जवान घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों और शवों को बाहर निकाल लिया गया है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. राज्य की नक्सल प्रभावित कांकेर लोकसभा सीट के लिए इस महीने की 18 तारीख को मतदान होगा.

टिप्पणियां

BJP नेता के घर 50 नक्सलियों ने किया हमला, परिजनों को बाहर निकाल पीटा, फिर डायनामाइट से उड़ा दिया घर- देखें Video

Video: नक्सलियों के गढ़ बस्तर और दंतेवाड़ा में पहुंची NDTV की टीम, देखें- ग्राउंड रिपोर्ट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement