NDTV Khabar

छत्तीसगढ़: गर्भवती महिला को बांस के सहारे 3 किलोमीटर तक ढोकर कराया सुरक्षित प्रसव

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के मर्दापाल से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़: गर्भवती महिला को बांस के सहारे 3 किलोमीटर तक ढोकर कराया सुरक्षित प्रसव

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायगढ़:

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले के मर्दापाल से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. ओलेझरपारा कांगा की रहने वाली 25 साल की जयंती बाई यादव को प्रसव पीड़ा शुरू हुई. गरीब परिवार वालों ने 102 नंबर पर फोन लगाकर महतारी एक्सप्रेस को सूचना दे दी. मर्दापाल से एम्बुलेंस लेकर चालक प्रकाश सिंह और आपातकालीन तकनीशियन अजयकुमार निर्मल रवाना हुए.
 
मगर इस दौरान अचानक सबके सामने एक नाला ने बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी. रास्ते में सामने ही एक नाला था. उसके पार जाना लगभग असंभव था. मगर एंबुलेंस चालक और अन्य स्टॉफ ने असंभव को भी संभव कर दिया. इस मुश्किल घड़ी में भी एंबुलेंस कर्मियों ने सूझबूझ का परिचय देते हुए नाले के किनारे गाड़ी रोक कर दोनों पैदल ऊबड-खाबड़ रास्ते पर 3 किलोमीटर का सफर तय कर ओलेझरपारा गांव पहुंचे. वहां से कुर्सी पर प्रसूता महिला को बैठाकर उसे रस्सियों के सहारे बांस में बांधा और कंधे पर लादकर पैदल ही एम्बुलेंस की ओर निकल पड़े. 

यह भी पढ़ें - मध्‍य प्रदेश: अस्‍पताल में नहीं मिली जगह, पेड़ के नीचे किया गर्भवती महिला का इलाज


टिप्पणियां

यह जानकारी बुधवार को मुख्यमंत्री के संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी ने दी. उन्होंने कहा कि जयंती बाई को मर्दापाल स्थित स्वास्थ्य केन्द्र ले जाकर डिलीवरी कराई गई, जिसमें मां और बच्चे दोनों ही स्वस्थ हैं. 

VIDEO: पार्किंग अटेंडेंट की गलती से गर्भवती महिला कार से कुचली (इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement