NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से, 10 फरवरी को पेश होगा बजट

छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष उमेश पटेल ने एक बयान जारी कर कहा कि देश की मोदी सरकार का चुनावी बजट युवा विरोधी-बेरोज़गारी बढ़ाने वाला है.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र सोमवार से, 10 फरवरी को पेश होगा बजट
रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार से बजट सत्र शुरू हो रहा है, सरकार 10 फरवरी को सदन में बजट पेश करेगी बजट पर चर्चा 12 व 13 फरवरी को होगी. विपक्षी कांग्रेस की युवा ईकाई 5 फ़रवरी से राज्य की सभी 90 विधानसभा में पकौड़ा स्टॉल लगाकर प्रदर्शन करेगी. विरोध में पार्टी बजट का सूटकेस भी प्रतीकात्मक तौर पर जलाएगी. छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष उमेश पटेल ने एक बयान जारी कर कहा कि देश की मोदी सरकार का चुनावी बजट युवा विरोधी-बेरोज़गारी बढ़ाने वाला है. प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को रोज़गार देने का वायदा वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के समय मोदी जी ने किया था. 2018 आते-आते यह अब मात्र 70 लाख पर आ गए हैं जबकि सच्चाई ये है कि 6 से 7 लाख पद खाली हैं जिन्हें सरकार भर नहीं पा रही है.

टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ की रमन सरकार में बेरोज़गारी बढ़ रही है, 22 लाख से अधिक पंजीकृत युवा अपने रोज़गार के लिए भटक रहे हैं. छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव एवं कार्यालय प्रभारी अशरफ़ हुसैन ने बताया कि केंद्र और राज्य की युवा विरोधी सरकार के खि़लाफ़ पूरे राज्य में युवा कांग्रेस शांतिपूर्ण लेकिन पूरी आक्रामकता के साथ लड़ाई लड़ेगी.

विधानसभा के 15वें सत्र का अंतिम बजट सत्र 5 फरवरी से 28 फरवरी तक चलेगा. सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के साथ कार्यवाही शुरू होगी. छत्तीसगढ़ के प्रथम राज्यपाल दिनेश नंदन सहाय एवं अविभाजित मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी को सदन में श्रद्धांजलि दी जाएगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement