कोरोना मरीज बढ़ने पर छत्तीसगढ़ सरकार सतर्क, मास्क नहीं लगाने पर देना होगा जुर्माना

बिना मास्क लगाए पाए जाने पर सौ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा, शैक्षणिक संस्थानों, स्कूलों और कॉलेजों में जुलाई माह में दाखिला प्रक्रिया प्रांरभ होगी

कोरोना मरीज बढ़ने पर छत्तीसगढ़ सरकार सतर्क, मास्क नहीं लगाने पर देना होगा जुर्माना

प्रतीकात्मक फोटो.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में प्रत्येक नागरिक के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है. मास्क नहीं लगाने पर एक सौ रुपये का जुर्माना देना होगा. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज यहां उनके निवास कार्यालय में एक उच्चस्तरीय बैठक आयोजित की गई. बैठक में स्कूलों और कॉलेजों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू करने और कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए मास्क की अनिवार्यता सहित कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

राज्य के कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए राज्य में प्रत्येक नागरिक के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. बिना मास्क लगाए पाए जाने पर सौ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा.

चौबे और अकबर ने बताया कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों, स्कूलों और कॉलेजों में जुलाई माह में दाखिला की प्रक्रिया प्रांरभ करने का निर्णय लिया गया है. केन्द्र सरकार के परामर्श के अनुसार परिस्थितियों को देखकर अगस्त से कक्षाएं प्रारंभ करने के बारे में विचार किया जाएगा. उन्होंने बताया कि राज्य में भौतिक दूरी का पालन सुनिश्चित किया जाएगा. पूर्व की भांति सभा और समारोहों का आयोजन स्थगित रहेगा.

मंत्रियों ने बताया कि बैठक में राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव प्रयासों की समीक्षा और पृथक-वास केन्द्रों की व्यवस्थाओं के बारे में भी चर्चा की गई. अधिकारियों ने बताया कि बैठक में मंत्री परिषद के सभी सदस्य, मुख्य सचिव, अतिरिक्त मुख्य सचिव और अन्य विभागों के सचिव उपस्थित थे.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com