NDTV Khabar

छत्तीसगढ़: नाबालिग रेप पीड़िता ने होटल में फांसी लगाकर की खुदकुशी

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में बलात्कार की पीड़िता 16 वर्षीय एक लड़की ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़: नाबालिग रेप पीड़िता ने होटल में फांसी लगाकर की खुदकुशी

प्रतीकात्मक फोटो

कोरबा:

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में बलात्कार की पीड़िता 16 वर्षीय एक लड़की ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली. एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि शनिवार को लड़की ने होटल के कमरे के शौचालय में फांसी लगा ली. वह राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) के सदस्यों के सामने पेश होने के बाद वहां ठहरी हुई थी. पुलिस के अनुसार कोरबा के एक छोटे से गांव की यह लड़की इस साल जून में बिना किसी को बताये घर से निकल गयी और बिलासपुर पहुंच गयी. दो महीने बाद पुलिस ने नौ अगस्त को उसे कोरबा के डारी इलाके से मुक्त कराया. 

छत्तीसगढ़ में अन्य पिछड़ा वर्ग को अब 27 फीसदी और अनुसूचित जाति को 13 फीसदी आरक्षण

अधिकारी के अनुसार घर पहुंचने पर उसने माता-पिता को बताया कि बिलासपुर में जून-जुलाई के दौरान ऑटोरिक्शा ड्राइवर यान खान ने कथित रूप से उससे बलात्कार किया. उसके माता-पिता ने श्यांग थाने में आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई. अधिकारी के मुताबिक शुक्रवार को लड़की इस घटना के सिलसिले में जिला मुख्यालय में एनसीपीसीआर के सदस्यों के सामने पेश होने के लिए अपने पिता के साथ कोरबा आई थी. आयोग के सदस्यों के सामने पेश होने के बाद वह और उसके पिता कोरबा के एक होटल में ठहरने गये क्योंकि पुलिस उसे आरोपी के ठिकाने का पता लगाने और बलात्कार के कथित स्थल का मुआयना करने के लिए बिलासपुर ले जाना चाहती थी. 


'ससुराल सिमर का' जैसे टीवी सीरियल में काम कर चुके इस मशहूर चाइल्ड एक्टर की सड़क हादसे में मौत

टिप्पणियां

पुलिस अधिकारी के अनुसार लेकिन शनिवार सुबह लड़की होटल के कमरे के शौचालय में जाने के बाद बाहर नहीं निकली. अधिकारी ने कहा, 'पुलिसकर्मियों ने दरवाजा तोड़ा और उन्होंने पाया कि उसने खिड़की के सहारे दुपट्टा से फांसी लगा ली थी. उन्होंने बताया कि लड़की को तुरंत एक अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अधिकारी के अनुसार घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. इस घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और इस बात की जांच की जा रही है कि उसने यह अतिवादी कदम क्यों उठाया.  

Video: बकरियां बेचकर दी रिश्वत, फिर भी नहीं मिला पीएम आवास योजना के तहत घर



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement